दिल्ली

delhi

Ward Scanner : भलस्वा वार्ड नंबर 17 की स्थिति

By

Published : Nov 23, 2022, 7:48 PM IST

राजधानी दिल्ली के भलस्वा वार्ड नंबर 17 लोग कई समस्याओं से परेशान है. खासकर यहां के लोगों की गंदगी को लेकर शिकायत है. गंदगी के कारण खतरनाक बीमारियां फैल रही हैं. पार्कों में साफ-सफाई नहीं है. इस वजह से लोग पार्कों में न तो बैठ सकते हैं और न ही सुबह शाम वहां चल सकते हैं.

mcd election
भलस्वा वार्ड नंबर 17 की स्थिति

नई दिल्ली : दिल्ली के भलस्वा वार्ड नंबर 17 में लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर है. पिछले पांच सालों से गंदगी, बदहाल सड़कें और गंदे पानी से लोग परेशान है. जनप्रतिनिधियों को लेकर लोगों में काफी नाराजगी है. लोगों का कहना है कि पिछले पांच सालों में एक बार भी विधायक का चेहरा नहीं देखा. वादा करने के बाद जनप्रतिनिधी देखने तक नहीं आते हैं.

स्थानीय लोगों ने कहा कि दिल्ली सरकार की तरफ से लगने वाले कोई भी सीसीटीवी कैमरे नहीं लगाए गए है, जिससे महिला खुद को असुरक्षित महसूस करती है. यहां शाम के वक्त नशेड़ियों का अड्डा बन जाता है. ऐसे में महिलाएं अपने घर से निकलने में असुरक्षित महसूस करती है. यहां के लोगों का कहना है कि यहां लाइट की व्यवस्था भी ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि यहां हमेशा गंदगी का अंबार लगा रहता है. पिछले पांच सालों में साफ-सफाई पूरी तरह से चरमराई हुई है. गंदगी की वजह से यहां कई बार बीमारियां फैल चुकी है.

भलस्वा वार्ड नंबर 17 की स्थिति

ये भी पढ़ें :MCD Election: पूर्वांचली मतदाताओं की 60 से अधिक सीटों पर दबदबा, AAP और BJP लुभाने में जुटी

लोगों का आरोप है कि सफाई करने वाले कर्मचारी यहां आते तो हैं लेकिन वह केवल खानापूर्ति कर के चलते बनते हैं. साफ सफाई के नाम पर यहां सिर्फ बातें और वादे हो रहे हैं. लेकिन गंदगी का अंबार होने की वजह से घरों में रिश्तेदारों तक ने आना बंद कर दिया है. गंदगी का आलम यह है कि यहां के सिटी पार्क में पहले लोग सुबह और शाम टहलने के लिए जाया करते थे. गंदगी के कारण लोग नहीं आते हैं. लोगों ने यह भी कहा कि इस बार जो भी प्रत्याशी वोट मांगने आएगा पहले उससे यहां सालों से जो समस्याएं बनी हुई है उसका हिसाब लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें :कोरोना के बाद से दिल्ली के सरकारी स्कूलों में बढ़ी छात्रों की संख्या: रिपोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details