दिल्ली

delhi

रोहिणी में रामलीला में लोगों को आकर्षित करने के लिए प्रवेश द्वार को इंडिया गेट की तर्ज पर किया गया तैयार

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 15, 2023, 9:53 PM IST

दिल्ली सहित देशभर में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के जीवंत गाथाओं पर आधारित रामलीला के मंचन की तैयारियां अब अपने अंतिम चरण में पहुंच गई है. रामलीला मंचन में आने वाले लोगों के लिए विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं.

delhi news
रोहिणी में रामलीला

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में श्रीराम के जीवन गाथाओं पर आधारित रामलीला के खास कार्यक्रम को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है. 10 दिनों तक आयोजित होने वाले इस रामलीला का मंचन 15 सितंबर से 25 अक्टूबर तक किया जाएगा, जिसमें श्रीराम के जीवंत गाथाओं को नाट्य रूपांतरण के माध्यम से दर्शाया जाएगा. दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 21 में भी दर्शकों की सुविधा के मद्देनजर विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं. यहां पूरे पंडाल में प्रवेश द्वार से लेकर मंच तक विशेष आकर्षण के साथ तैयारी की जा रही है.

दिल्ली सहित देशभर में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के जीवंत गाथाओं पर आधारित रामलीला के मंचन की तैयारियां अब अपने अंतिम चरण में पहुंच गई है. दिल्ली के अलग अलग इलाकों में दर्शकों के लिए खास तैयारी की जा रही है. इसको लेकर रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों में भी खासा उत्साह का माहौल देखने को मिल रहा है. रामलीला मंचन में आने वाले लोगों के लिए विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं. कुछ ऐसा ही नजारा दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 21 में आयोजित होने वाले रामलीला मैदान में देखने को मिल रहा है. यहां जन जागृति युवा एकता एवं समाज कल्याण समिति की ओर से आयोजित होने वाले रामलीला की तैयारियों के मद्देनजर पूरे पंडाल में प्रवेश द्वार से लेकर मंच तक विशेष आकर्षण के साथ तैयार किया जा रहा है.

रामलीला के दौरान मैले में दर्शकों के लिए झूले से लेकर स्वादिष्ट व्यंजनों की भी व्यवस्था की जाएगी. रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों की माने तो ज्यादा से ज्यादा दर्शकों को रामलीला में आकर्षित करने के लिए यहां के प्रवेश द्वार को इंडिया गेट की तर्ज पर तैयार किया गया है. बता दें कि रामलीला मंचन की 15 अक्टूबर से शुरुआत हो जाएगी. ऐसे में रामलीला शुरू होते ही अगले 10 दिनों तक राजधानी राममय नजर आएगी.

ये भी पढ़ें :दिल्ली की सुभाष नगर रामलीला कमेटी द्वारा लगाई स्क्रीन पर लोगों ने देखा भारत पाकिस्तान मैच, इस समय होगा रामलीला मंचन

ABOUT THE AUTHOR

...view details