दिल्ली

delhi

दिल्ली में सरदार वल्लभ भाई पटेल की 147वीं जयंती पर रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम

By

Published : Nov 2, 2022, 10:23 PM IST

राजधानी दिल्ली में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जिसमें शाहदरा जिला मजिस्ट्रेट प्रांजल पाटिल के साथ शाहदरा नॉर्थ जोन उपायुक्त अमित कुमार शर्मा एवं स्थानीय विधायक जितेंद्र महाजन शामिल हुए.

delhi news
सरदार बल्लभ भाई पटेल की 147वीं जयंती

नई दिल्ली : सरदार बल्लभ भाई पटेल की 147वी जयंती धूमधाम से मनाई गई. शाहदरा जिले की तरफ से रन फॉर यूनिटी दौड़ का आयोजन किया गया. जिसमें शाहदरा जिला मजिस्ट्रेट प्रांजल पाटिल के साथ शाहदरा नॉर्थ जोन उपायुक्त अमित कुमार शर्मा एवं स्थानीय विधायक जितेंद्र महाजन शामिल हुए. इस दौरान जिलाधिकारी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल के जीवन के बारे में लोगों को जागरूक किया.

सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर राष्ट्रगन के बाद इस दौड़ को प्रारंभ किया गया, जिसमें जिला अधिकारी महोदय के साथ सभी लोगों ने हिस्सा लिया. यह दौड़ कॉलेज परिसर के बाहर होती हुई वापस कॉलेज कैंपस में समाप्त हुआ.

जिला अधिकारी प्रांजल पाटिल ने सरदार वल्लभ भाई पटेल के जीवन के बारे में युवाओं को बताया और सभी से आग्रह किया कि हम सभी को लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जीवन से प्रेरणा लेते हुए अपने आप को मजबूत बनाने की जरूरत है. लोगों को नशे से दूर रहने के लिए संदेश भी दिया. वहीं विधायक जितेंद्र महाजन ने कहा कि देश के सबसे पहले उपप्रधानमंत्री के तौर पर लोह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल ने देश को एकता में बांधने का काम किया था. हम सभी को उन्हीं के जीवन से प्रेरणा लेकर अपने जीवन में बदलाव करना चाहिए और एक सच्चाई और ईमानदारी के पथ पर चलना चाहिए.

सरदार बल्लभ भाई पटेल की 147वीं जयंती

रोहिणी में स्वच्छता का संदेश

एमसीडी के रोहिणी निगम जोन द्वारा लोगों के बीच स्वच्छता का संदेश देते हुए सभी लोगों को स्वच्छता के प्रति सहभागिता की शपथ दिलाई. रोहिणी एमसीडी जोन के असिस्टेंट कमिश्नर अमिताभ श्रीवास्तव ने बताया कि आज समस्त भारतवर्ष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मना रहा है. इस दिन को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में भी मनाया जाता है, इसलिए राष्ट्र की एकता और अखंडता को अक्षुण बनाए रखने के लिए रोहिणी निगम जोन द्वारा रन फॉर यूनिटी का कार्यक्रम आयोजित किया गया. रन फॉर यूनिटी के माध्यम से हमने प्रयास किया है कि लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जाए, ताकि स्वच्छ भारत अभियान में सभी का सामान अधिकार हो, क्योंकि देश को स्वच्छ बनाने सबकी भूमिका जरूरी है.

सरदार बल्लभ भाई पटेल की 147वीं जयंती

यमुना स्पोर्ट्स कंपलेक्स रन फॉर यूनिटी

दिल्ली नगर निगम के शाहदरा साउथ जोन की तरफ से यमुना स्पोर्ट्स कंपलेक्स रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों के अलावा अलग-अलग एनजीओ के वॉलिंटियर, आरडब्ल्यूए सदस्य, स्थानीय नागरिक के साथ ही सैकड़ों की संख्या में स्कूली बच्चे भी शामिल हुए और सभी ने मिलकर दौड़ लगाकर एकता का संदेश दिया.

सरदार बल्लभ भाई पटेल की 147वीं जयंती

ये भी पढ़ें :सुप्रीम कोर्ट ने कहा, विकलांगों के लिए सहानुभूति एक पहलू, व्यावहारिकता दूसरा पहलू

इस मौके पर दिल्ली नगर निगम के ब्रांड एंबेसडर पद्मश्री जितेंद्र सिंह शंटी ने कहा कि दिल्ली नगर निगम के कर्मचारी बेहतरीन काम कर रहे हैं. कोरोना महामारी में भी दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों ने अपनी जान की बाजी लगाकर लोगों की जान बचाने में अपनी भूमिका निभाई है. उन्होंने कहा कि हमें अपनी भी जिम्मेदारी निभाते हुए निगम के कार्यों में सहयोग करना चाहिए ताकि निगम से और बेहतर सुविधाएं मिल सकें.

ये भी पढ़ें :आखिरकार ढाई फीट के अजीम की मुराद हुई पूरी, 3 फीट की दुल्हनिया ने निकाह किया कुबूल

ABOUT THE AUTHOR

...view details