दिल्ली

delhi

दिल्ली पुलिस ने दो कुख्यात बदमाशों को दबोचा, मोबाइल, नगदी और स्कूटी बरामद

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 24, 2023, 2:30 PM IST

उत्तर पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर पुलिस ने दो कुख्यात लुटेरों को पकड़ा गया है. पुलिस ने इन लुटेरों के कब्जे से लूटे गए मोबाइल, नगदी और एक चोरी की स्कूटी बरामद की है. दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

two notorious robbers arrested
दो कुख्यात लुटेरे गिरफ्तार

नई दिल्ली :उत्तर पूर्वी सीलमपुर पुलिस ने दो कुख्यात लुटेरे को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से लूटे गए मोबाइल फोन, नगदी एक चोरी की स्कूटी बरामद की गई है. इनकी गिरफ्तारी पर पुलिस ने कई मामलों का खुलासा किया है. इन दोनों पर पहले से कई लूट के मामले दर्ज हैं. पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर इन लुटेरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस द्वारा सत्यापन करने पर आरोपी आरिफ पहले डकैती, चोरी और हथियार अधिनियम के 23 मामलों में शामिल पाया गया.जबकि आरोपी सलमान पहले डकैती, स्नैचिंग और चोरी के पांच मामलों में शामिल पाया गया है.

उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी डॉक्टर जाय ट्रिर्की के अनुसार थाना सीलमपुर इलाके में 18 अक्टूबर को डकैती की घटना की एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई थी. तत्काल पुलिस घटनास्थल पर पहुंची, जहां एक पीड़ित को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसके सिर पर चोट लगी हुई थी. शिकायतकर्ता नदीम अहमद ने पुलिस को सूचित किया कि जब अपने भाई के साथ ई-रिक्शा में अपने घर की ओर जा रहा था तभी दो व्यक्ति स्कूटर पर आए और ई-रिक्शा रोका. उन्होंने बंदूक की नोक पर उसका मोबाइल फोन छीन लिया. भाई जब जेब से नगदी निकालने का विरोध किया उसने उसके सीर पर बंदूक की बट मार घायल कर दिया.

नगदी लूटने के बाद आरोपी स्कूटी से फरार हो गए. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर स्कूटी की पहचान की. जिसके चलते इन दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी की गई. पूछताछ के दौरान आरोपियो ने अपनी सनलिप्त कबूल कर ली. उसकी निशानदेही पर आरोपियो के कब्जे से पिस्तौल एक जिंदा कारतूस और अपराध में इस्तेमाल स्कूटी भी बरामद की गई. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

ये भी पढ़ें :बहन के साथ पार्क में बैठा देख भाई ने युवक पर किया चाकू से ताबड़तोड़ हमला

ये भी पढ़ें: बहन के साथ पार्क में बैठा देख भाई ने युवक पर किया चाकू से ताबड़तोड़ हमला

ABOUT THE AUTHOR

...view details