दिल्ली

delhi

डीडीए के लंबित कार्यों को लेकर सांसद मनोज तिवारी ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

By

Published : Jul 27, 2023, 2:12 PM IST

उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने डीडीए के लंबित कार्यों को लेकर दिल्ली विकास प्राधिकरण व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:उत्तर पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में डीडीए के प्रस्तावित एवं लंबित कार्यों की समीक्षा करने के लिए सांसद मनोज तिवारी ने गुरुवार को दिल्ली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष सुभाशीष पांडा एवं संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान डीडीए उपाध्यक्ष ने संबंधित विभाग प्रमुखों को लंबित कार्यों को शीघ्र निपटाने के निर्देश दिए. इस दौरान उन्होंने कार्य प्रगति की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली.

सांसद मनोज तिवारी ने स्वयं द्वारा प्रस्तावित एवं लंबित शास्त्री पार्क कन्वेंशन सेंटर, मिनी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स शास्त्री पार्क, यमुना रिवर फ्रंट मुकुंदपुर में 24 एकड़ जमीन पर झील, पार्क एवं खेल का मैदान बनाने के काम, गोपालपुर गांव में 10 एकड़ का पार्क व प्रस्तावित नए पार्क बनाने और डीडीए की जमीनों की सुरक्षा करने के लिए खाली पड़ी जमीनों की चारदीवारी करने का मामला डीडीए के उपाध्यक्ष सुभाशीष पांडा के समक्ष रखा. इस अवसर पर डीडीए के योजना, भूमि प्रबंधन, उद्यान विभाग, अभियांत्रिकी विभाग खेल विभाग, विद्युत विभाग सहित सभी संबंधित विभाग के विभाग प्रमुख एवं सांसद प्रतिनिधि आनंद त्रिवेदी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें: फ्लाईओवरों के काम की प्रगति को लेकर पीडब्ल्यूडी मंत्री ने की समीक्षा बैठक

मनोज तिवारी ने बताया कि यमुना के सौंदर्यीकरण और उसको पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की योजना पर विस्तार से चर्चा की गई. कई कार्यों पर सहमति भी बनी. यमुना के अस्तित्व को बचाने के साथ-साथ यमुना के किनारों पर बसी बड़ी आबादी को बाढ़ से बचाने के लिए विकल्पों पर भी चर्चा की गई. कहा कि संसदीय क्षेत्र के विकास में दोहरी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. भू-माफियाओं से सरकारी जमीनों को बचाना और उनका उपयोग कर क्षेत्र की जनता की आशाओं के अनुरूप विकास कार्य करवाना हमारी पहली प्राथमिकता है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली के तीनों कूड़े के पहाड़ों को खत्म करने के लिए मेयर ने की समीक्षा बैठक

ABOUT THE AUTHOR

...view details