दिल्ली

delhi

दिल्ली वक्फ बोर्ड से जुड़े मनी लॉड्रिंग मामले में गिरफ्तार तीनों आरोपियों की न्यायिक हिरासत एक दिन बढ़ी

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 16, 2023, 5:42 PM IST

दिल्ली वक्फ बोर्ड भर्ती घोटाले में गिरफ्तार 3 आरोपियों की कस्टडी को कोर्ट ने एक दिन बढ़ा दिया. AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के घर छापेमारी के बाद तीनों को ED ने शनिवार को गिरफ्तार किया था. Delhi Waqf Board Job Scam, Delhi Waqf Board

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: दिल्ली वक्फ बोर्ड के कर्मचारियों की नियुक्तियों में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉड्रिंग मामले में गिरफ्तार तीनों आरोपियों जिशान हैदर, जावेद इमाम, दाऊद नसीर की हिरासत गुरुवार को राउज एवेन्यू कोर्ट ने एक दिन और बढ़ा दी. ED ने तीनों को शनिवार को गिरफ्तार किया था.

पिछले दिनों ED ने ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के 13 विभिन्न परिसरों पर छापेमारी की थी. आरोप है कि खान ने वक्त बोर्ड में लोगों को भर्ती (नौकरी) कराने के नाम पर पैसा कमाया और उससे अपने सहयोगियों के नाम पर अचल संपत्ति अर्जित की. अमानतुल्लाह ने 2019 में वक्फ बोर्ड में 150 लोगों की नियुक्ति कराई थी. इन लोगों को पिछले महीने वक्फ बोर्ड ने नौकरी से निकाल दिया है.

ईडी का यह भी आरोप है कि अमानतुल्लाह खान ने 2018 से 2022 तक वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष रहने के दौरान वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को पट्टे पर देकर उससे निजी हित में धन कमाया. ईडी की छापेमारी के बाद अमानतुल्लाह खान ने ईडी पर खुद को परेशान करने का आरोप लगाया था.

यह भी पढ़ेंः वक्फ बोर्ड की 123 प्रॉपर्टी मामले पर कर्बला जोर बाग ने अमानतुल्लाह खान और केजरीवाल पर साधा निशाना

खान ने कहा था कि ईडी वाले सुबह 7 बजे मेरे घर की तलाशी लेने आ गए. इन्होंने मेरे घर के बक्शे, दराजें, कपड़े और सामान खंगाला, लेकिन इन्हें कुछ नहीं मिला. उन्होंने मुझसे मेरा फोन भी ले लिया. इन्हें न पहले कुछ मिला ना अब कुछ मिलेगा. खान ने यह भी कहा था कि सीबीआई ने उनके खिलाफ 2016 में भर्ती मामले में जब जांच की थी तो भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगाया था.

यह भी पढ़ेंः Fire Incident In Delhi: मुकुंदपुर की दुकान में गैस सिलेंडर फटने से बड़ा धमाका, तीन लोग घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details