दिल्ली

delhi

तिहाड़ जेल से गैंग ऑपरेट कर रहा कुख्यात रणदीप भाटी, गैंगस्टर के गिरफ्तार शूटरों ने किया खुलासा

By

Published : Dec 10, 2022, 7:14 AM IST

दिल्ली की तिहाड़ जेल जहां परिंदा भी पर नहीं मार सकता, लेकिन उसी तिहाड़ में बंद एक कुख्यात गैंगस्टर रणदीप भाटी जेल से ही अपने गैंग का बखूबी संचालन कर रहा है. इस बात का पता तब चला जब दिल्ली पुलिस ने उसके दो गुर्गों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया.

c
c

नई दिल्लीःनॉर्थ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के स्पेशल स्टाफ पुलिस ने तिहाड़ में बंद कुख्यात गैंगस्टर रणदीप भाटी गैंग के 02 शूटरों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान, रोपी उर्फ सुनील और तेजिंदर के रूप में हुई है. ये यूपी के ग्रेटर नॉएडा और हरियाणा के फरीदाबाद के रहने वाले हैं. इनके पास से 03 सॉफिस्टिकेटेड ऑटोमैटिक पिस्टल, 02 कंट्री मेड पिस्टल और 44 जिंदा कारतूस बरामद की गई है. पुलिस ने उन्हें उस वक्त दबोचा, जब वो जेल में बंद रणदीप भाटी के निर्देश पर किसी शख्स को हथियारों की डिलीवरी करने वेलकम इलाक़े में पहुंचे थे.

गैंगस्टरों पर पुलिस रख रही नजर : डीसीपी संजय कुमार सैन ने इनकी गिरफ्तारियों की पुष्टि करते हुए बताया कि जिले में अवैध हथियारों की सप्लाई पर रोक लगाने और इसके कारोबारियों के पकड़ के लिए पुलिस टीम विशेष रूप से इनकी निगरानी में लगी हुई थी और लगातार ऐसे अपराधियों के बारे में जानकारियों को विकसित करने में लगी रहती है. इसी क्रम में स्पेशल स्टाफ पुलिस को कुख्याता रणदीप भाटी गैंग के दो गुर्गों रोपी और तेजेन्द्र के अवैध हथियारों के साथ वेलकम इलाके के जनता कॉलोनी के पास मौजूदगी का पता चला. इसके बाद एसीपी ऑपरेशन नॉर्थ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट की देखरेख में इंस्पेक्टर हरीश चंद्र, एसआई अखिल, एएसआई राजीव त्यागी और अन्य की एक टीम गठन कर बदमाशों को मौके से पकड़ लिया गाया.

ट्रैप लगा कर पुलिस ने दबोचा :पुलिस टीम ने वेलकम इलाके के जनता कॉलोनी के पास ट्रैप लगाया, जहां उनकी नजर मौजपुर की तरफ से पीली मिट्टी की तरफ जाने वाले रास्ते पर रुके संदिग्ध सफेद ऑल्टो गाड़ी पर पड़ी. सूत्रों द्वारा संदिग्धों की पुष्टि के बाद पुलिस ने गाड़ी चालक सहित उसके साथ बैठे सवार को दबोच लिया. पूछताछ के दौरान उनकी पहचान गैंगस्टर रणदीप भाटी गैंग के शूटरों के रूप में हुई.

हथियार और जिंदा कारतूस बरामद : गाड़ी चालक रूपी की तलाशी में एक सॉफिस्टिकेटेड पिस्टल सहित 06 जिंदा कारतूस जबकि दूसरे व्यक्ति तेजिंदर की तलाशी में उसके पास से एक लोडेड ऑटोमैटिक सॉफिस्टिकेटेड पिस्टल सहित 04 जिंदा कारतूस बरामद किया गया. जबकि गाड़ी की तलाशी में एक बैग से एक और सॉफिस्टिकेटेड पिस्टल, 02 देशी कट्टा और 34 जिंदा कारतूस बरामद किया गया, जिसे गाड़ी सहित जब्त कर पुलिस से दोनों को हिरासत में ले लिया.

हथियारों की डिलीवरी करने पहुंचे थे दोनों: पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वो जेल में बंद रणदीप भाटी गैंग के मेंबर हैं. रणदीप भाटी की सुंदर भाटी गैंग से दुश्मनी है, आर वो दोनो सुंदर भाटी पर फायरिंग के कई मामलों के शामिल रहे हैं. आज वो दोनों रणदीप भाटी के निर्देश पर उसके किसी जानकर को जनता कॉलोनी के पास हथियारों की डिलीवरी करने पहुंचे थे. जांच में ऑल्टो गाड़ी के तेजिंदर के रिश्तेदार विनीत के नाम पर रजिस्टर्ड होने का पता चला. गिरफ्तार रोपी पर हत्या, हत्या के प्रयास और आर्म्स एक्ट जैसे 09 मामले दर्ज हैं, जबकि तेजिंदर ऐसे ही 08 मामलों में शामिल रहा है. इस मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ़्तार कर आगे की जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details