दिल्ली

delhi

सराय रोहिल्ला इलाके में गन पॉइंट पर चार लाख की लूट मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Mar 9, 2023, 8:03 PM IST

उत्तरी जिले के डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि शिकायतकर्ता नीरज ने बताया कि उनका सदर बाजार इलाके में जूतों का कारोबार है. तीन मार्च की शाम जब वह अपनी दुकान बंद कर स्कूटी पर घर जो रहे थे, उसी दौरान शास्त्री नगर इलाके में पहुंचने पर मोटरसाइकिल पर सवार चार लोगों ने उनका रास्ता रोक लिया और हथियार की नोंक पर उनसे चार लाख रुपये लूटकर फरार हो गए.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: उत्तरी जिले की सराय रोहिल्ला थाना पुलिस ने गन पॉइंट पर हुई चार लाख रुपये की लूट की वारदात को सुलझाते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस टीम ने एक आरोपी के पास से 20 हजार रुपये भी बरामद किए हैं. गिरफ्तार एक आरोपी रामेश्वर त्रिपाठी उर्फ लाला पर समयपुर बादली थाने में पहले भी चार अपराधिक मामले दर्ज हैं.

उत्तरी जिले के डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि शिकायतकर्ता नीरज ने बताया कि उनका सदर बाजार इलाके में जूतों का कारोबार है. तीन मार्च की शाम वह अपनी दुकान बंद कर स्कूटी से घर जा रहे थे. शास्त्री नगर इलाके में पहुंचने पर मोटरसाइकिल पर सवार चार लोगों ने उनका रास्ता रोक लिया और हथियार की नोंक पर उनसे चार लाख रुपये छीनने की कोशिश की. विरोध करने पर आरोपियों ने उनकी पिटाई भी की. पुलिस को शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी और वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए.

इसे भी पढ़ें:गाजियाबाद में होली के दिन बाथरूम में मृत मिले दंपत्ति, जांच में जुटी पुलिस

पीड़ित ने सराय रोहिल्ला थाने में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर आरोपियों की धड़-पकड़ के लिए एसीपी और एसएचओ सराय रोहिल्ला की देखरेख में पुलिस टीम का गठन किया. पुलिस टीम ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले. पड़ताल के दौरान पुलिस ने दो आरोपियों की पहचान की. जो वारदात के बाद पैदल भागते हुए दिखाई दे रहे थे.

पुलिस टीम ने सदर बाजार थाना इलाके में रेड कर आरोपी रामेश्वर त्रिपाठी उर्फ लाला को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस टीम ने उसके पास से एक विवो मोबाइल फोन बरामद किया, जो आरोपी ने लूट की रकम से खरीदी थी. गिरफ्तार आरोपी की निशानदेही पर पुलिस टीम ने मामले में आगे कार्रवाई करते हुए रामनिवास उर्फ लल्लू नाम के आरोपी को भी गिरफ्तार कर किया जिसके पास से पुलिस टीम ने 20 हजार रुपये बरामद किये.

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वारदात में उनके साथ देवेंद्र, बंटी और शिवकुमार नाम के आरोपी भी शामिल थे. शिवकुमार, देवेंद्र और बंटी वारदात को अंजाम देकर दूसरी मोटरसाइकिल से फरार हो गए थे. फिलहाल पुलिस टीम वारदात में शामिल अन्य आरोपियों की पड़ताल कर रही है. पूछताछ में आरोपी रामेश्वर त्रिपाठी ने बताया कि लूट की रकम में से उसके पास 70 हजार रुपये आए थे, जिसमें से उसने एक मोबाइल फोन खरीदा था.

ये भी पढ़ें:Murder in Greater Noida : होली के बहाने घर से ले जाकर संदिग्ध परिस्थिति में युवक की मौत, दोस्तों पर लगा हत्या का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details