दिल्ली

delhi

पुलिस के हत्थे चढ़े गोगी गिरोह के दो नाबालिग शार्प शूटर, गैंगस्टर नीरज बवानिया के पिता की हत्या के फिराक में थे बदमाश

By

Published : May 25, 2022, 1:35 PM IST

उत्तरी बाहरी जिले के स्पेशल स्टाफ टीम ने गोगी गिरोह के दो नाबालिग शार्प शूटर को पकड़ा है. ये दोनों नीरज बवानिया के पिता की हत्या करने के फिराक में थे.

neeraj bawaniya
neeraj bawaniya

नई दिल्ली:उत्तरी बाहरी जिले के स्पेशल स्टाफ टीम ने कुख्यात नीरज बवानिया के पिता की हत्या की साजिश को नाकाम करते हुए गोगी गिरोह के दो नाबालिग शार्प शूटर को पकड़ लिया है. दोनों नाबालिग बदमाश दिल्ली के कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवानिया के पिता की हत्या की साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे.

स्पेशल स्टाफ उत्तरी बाहरी जिले के हेड कॉन्स्टेबल अनिल अग्रवाल को गुप्त सूचना मिली कि नीरज बवानिया के पिता की हत्या की साजिश पर काम किया जा रहा है. इसी जानकारी के आधार पर डीसीपी बिजेंद्र कुमार यादव के मार्गदर्शन पर एसआई प्रवीण, जगबीर, हेड कॉन्स्टेबल नरेंद्र, अनिल, संदीप और कॉन्स्टेबल जितेंद्र, सोहित, मुकेश की टीम का गठन किया गया. पुलिस ने जानकारी के आधार पर जाल बिछाया और घटना से पहले ही दोनों नाबालिग को पकड़ लिया. इनके पास से दो पिस्टल और 20 राउंड कारतूस बरामद हुए हैं.

उत्तरी बाहरी स्पेशल स्टाफ नीरज बवानिया गोगी साजिश

नीरज बवानिया और गोगी गिरोह के बीच की यह रंजीश काफी लंबे समय से चलती आ रही है. गोगी गिरोह के सबसे बड़े दुश्मन टिल्लू ताजपुरिया, जय हिंद और नीरज बवानिया गैंग कि दोस्ती के साथ ही गोगी और नीरज गैंग के बीच दुश्मनी का सिलसिला शुरू हुआ और इलाके में वर्चस्व बनाने और जबरन वसूली करने के लिए यह गैंग सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं. कुछ ही दिन पहले खेड़ा खुर्द गांव में भी गोगी गैंग के एक खूंखार गैंगस्टर कपिल के पिता ब्रह्म प्रकाश की गोली मारकर हत्या की गई थी. जिसमें नीरज बवानिया, टिल्लू ताजपुरिया और प्रवेश मान गैंग के सदस्यों ने गोली चलाई थी. इस वारदात का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था जिसमें पवन एलियास होना और अमित उर्फ नीतू नाम के गैंगस्टर की साफ पहचान हुई थी. इसी मामले में पुलिस लगातार काम कर रही थी तभी पुलिस को जानकारी मिली कि कपिल और जितेंद्र गोगी गैंग के सदस्य टिल्लू ताजपुरिया, प्रवेश माननी और बवानिया गिरोह से बदला लेने की योजना बना रहे हैं, जिसमें मालूम हुआ कि दो नाबालिग की मदद से गैंगस्टर नीरज बवानिया के पिता की हत्या की साजिश रची गई है. इसी जानकारी के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जाल बिछाया और आखिरकार दोनों नाबालिगों को धर दबोचा.

पुलिस इस कार्रवाई को एक बड़ी कामयाबी मान रही है, क्योंकि अगर कहीं गोगी गैंग और कपिल उर्फ कल्लू द्वारा रची गई साजिश कामयाब हो जाती तो गैंगवार में कई बड़ी वारदातों हो सकती थीं, जिसे पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए नाकाम कर दिया.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details