दिल्ली

delhi

किराड़ी विधानसभा: इंदर एनक्लेव में जल बोर्ड पर गंदा पानी सप्लाई करने का आरोप

By

Published : Sep 19, 2020, 1:40 PM IST

दिल्ली के किराड़ी विधानसभा स्थित इंदर एनक्लेव के निवासियों का आरोप है कि इलाके में जल बोर्ड की तरफ से बेहद गंदा पानी सप्लाई किया जा रहा है. जल बोर्ड बार-बार शिकायत करने के बाद भी साफ पानी नहीं दे रहा है. बीते कई महीनों से गंदे पानी की सप्लाई हो रही है.

drinking water from supply
सप्लाई का गंदा पानी

नई दिल्ली:किराड़ी विधानसभा के इंदर एनक्लेव में निवासी पीने के पानी के लिए तरस रहे हैं. इलाके में 2-3 दिन में पीने के पानी की सप्लाई होती है, लेकिन सप्लाई से भी बेहद गंदा और बदबूदार पानी लोगों के घरों तक पहुंचता है. जिसके कारण इलाके के निवासियों को पीने के साफ पानी की बूंद-बूंद के लिए तरसना पड़ रहा है.

गंदा पानी पीने को मजबूर निवासी

घरों में सप्लाई हो रहा है गंदा बदबूदार पानी

इंदर एनक्लेव के निवासियों का आरोप है कि इलाके में जल बोर्ड की तरफ से बेहद गंदा पानी सप्लाई किया जा रहा है. जल बोर्ड बार-बार शिकायत करने के बाद भी साफ पानी नहीं दे रहा है. स्थानीय निवासियों का कहना है कि बीते कई महीनों से गंदे पानी की सप्लाई हो रही है. वहीं इलाके में पानी का टैंकर भी नहीं आता है.

जिसकी वजह से लोगों को दूसरी जगहों से पीने का पानी भरकर लाना पड़ता है. घरों में पानी ना होने के कारण लोग दर-दर पानी लेने के लिए ठोकरे खा रहे हैं. जिस कारण लोगों का बहुत समय बर्बाद होता है और परेशानी झेलनी पड़ती है.

'पानी को उबालकर पीते हैं'

एक स्थानीय निवासी ने बताया कि पानी की सप्लाई हफ्ते में एक दिन होती है और वो भी गंदा और बदबूदार पानी आता है. जो पीने लायक नहीं होता. इस पानी को पी कर हम लोग बीमार पड़ सकते हैं. इसलिए पानी को उबालकर पीते हैं. हमारे इस गली में पानी का टैंकर भी नहीं आता कई बार जल बोर्ड ऑफिस में जाकर हम सभी लोगों ने शिकायत भी की पर शिकायत पर आज तक सुनवाई नहीं हुई.

स्थानीय निवासी का कहना है कि अगर गंदा पानी पीकर लोग बीमार पड़ते हैं, तो उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा. निवासियों ने जल बोर्ड से क्षेत्र में साफ और शुद्ध पानी की सप्लाई देने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details