दिल्ली

delhi

MCD Result : 17 सीट पर 500 से कम वोट से हारे आप प्रत्याशी, 12 सीट पर करीबी अंतर से हुई जीत

By

Published : Dec 9, 2022, 11:36 AM IST

दिल्ली में लगातार दो बार विधानसभा चुनाव जीतने और पंजाब में मिली बंपर जीत के बाद एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी ने भले ही निगम की सत्ता संभाल ली है. लेकिन दावों के मुताबिक प्रदर्शन बहुत हल्का रहा. पार्टी के 12 प्रत्याशियों को बहुत ही करीबी अंतर से जीत नसीब हुई है. इसके अलावा 17 प्रत्याशियों को 500 से भी कम वोट से हार का सामना करना पड़ा है.

delhi news
एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी

नई दिल्ली : दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी 150 सीटों का आंकड़ा पार कर सकती थी, लेकिन पार्टी के 17 प्रत्याशियों को 500 से भी कम वोटों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा है. जबकि 12 प्रत्याशियों को करीबी जीत मिली है. साउथ दिल्ली के सीआर पार्क में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी अंशु ठाकुर को 44 व नंद नगरी प्रत्याशी रमेश बोसिया को 54 वोट से ही जीत मिली है.

दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी को 150 से 175 तक सीट मिलने का अनुमान था, लेकिन 15 साल बाद भी दिल्ली की जनता ने भाजपा पर भरोसा जताते हुए उन्हें सौ से अधिक सीटें जिताकर सदन में पहुंचाया. निगम चुनाव दोनों ही पार्टियों के लिए अहम की लड़ाई था. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का दावा था कि एमसीडी चुनाव में आप की 220 सीटें आएंगी और बीजेपी को 20 से भी कम सीटें मिलेंगी.

निगम चुनाव में आप पार्टी के प्रत्याशियों के सबसे करीबी जीत की बात करें तो सीआर पार्क से आप प्रत्याशी अंशु ठाकुर की जीत का अंतर सिर्फ 44 वोट रहा है. वहीं अलीपुर वार्ड से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी दीप खत्री को 91 वोट से हार का सामना करना पड़ा है. कांग्रेस छोड़कर आप में शामिल हुए निगम के सबसे दिग्गज और सीनियर नेता मुकेश गोयल भी आदर्श नगर सीट को केवल 187 वोटों से बचाने में कामयाब रहे. आम आदमी पार्टी को निगम में 134 सीट मिली है.

ये भी पढ़ें :मंडावलीः पत्नी ने आशिक के साथ मिलकर पति की हत्या की, तसल्ली होने तक शव को पैर से मारती रही

ABOUT THE AUTHOR

...view details