दिल्ली

delhi

Delhi Fire: दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया के एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कोई हताहत नहीं

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 9, 2023, 10:08 AM IST

दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में प्लास्टिक का सामान बनाने वाली एक फैक्ट्री में बीती रात भीषण आग लग गई. आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियों को लगाया गया था. घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

Etv Bharat
Etv Bharat

आग को बुझाने में लगे दमकल कर्मी

नई दिल्ली:दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में प्लास्टिक का सामान बनाने की एक फैक्ट्री में बीती रात भीषण आग लग गई. इस कारण वहां अफरा-तफरी मच गई. आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियों को लगाया गया था. घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. अगर सही समय पर आग पर काबू न पाया जाता तो शायद कोई बड़ा नुकसान हो सकता था.

अग्निशमन सेवा के एक कर्मचारी ने कहा कि घटना की सूचना जैसे ही मिली, तत्काल दमकलकर्मियों को मौके पर भेजा गया. जिस फैक्ट्री में आग लगी, उसमें प्लास्टिक का समान बनाया जाता है. आग किस वजह से लगी इसका पता नहीं चल पाया है. जैसे ही धुआं फैला तो वहां पर अफरा-तफरी मच गई. फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूरों ने बाहर निकलकर अपनी जान बचाई. आग इतनी भयंकर थी कि उसने देखते ही देखते पूरे फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया. फिलहाल दमकल की गाड़ियों ने आग को बुझा लिया है. लेकिन इस हादसे में फैक्ट्री मालिक को काफी नुकसान हुआ है. गनीमत रही कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. आग किस वजह से लगी इसकी जांच जारी है.

बता दें कि इससे पहले नरेला इंडस्ट्रियल इलाके में एक नवंबर 2022 को भी आग लगने की भीषण घटना सामने आई थी. उस समय नरेला स्थित एक प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगी थी. आग सुबह के समय अचानक शॉर्ट सर्किट से लगी थी. आग की उस घटना में 18 लोग घायल हुए थे. आग में फंसे लोगों को फायरकर्मियों में रेस्क्यू कर बचा लिया था. आग को बुझाने में 10 फायर टेंडर को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी. घटना के समय फैक्ट्री में 300 कर्मचारी काम कर रहे थे. सभी फायरकर्मी सीढ़ियों के जरिए उतारकर नीचे लाए गए. उसके बाद पांच नवंबर को भी आग की घटना नरेला इलाके में सामने आई थी. उस घटना में भी आग में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था.

यह भी पढ़ें- Ghaziabad Fire Incident: कविनगर औद्योगिक क्षेत्र में फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख

यह भी पढ़ें-Delhi Fire: बाराखंबा रोड के DCM बिल्डिंग की 9वीं मंजिल पर लगी आग, दमकल की 10 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details