दिल्ली

delhi

दिल्ली: नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में प्लास्टिक की जूता-चप्पल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दो की मौत

By

Published : Nov 1, 2022, 10:44 AM IST

Updated : Nov 1, 2022, 9:02 PM IST

नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में प्लास्टिक की जूता-चप्पल फैक्ट्री में आग (Fire bursts in plastic shoe factory) लग गई है. दमकल विभाग की टीम द्वारा आग पर काबू पा लिया गया है. इस हादसे में दो लोगों के मौत भी हो चुकी है और 18 लोग घायल हैं .

Fire bursts in plastic shoe factory
Fire bursts in plastic shoe factory

नई दिल्ली:राजधानी मेंनरेला इंडस्ट्रियल एरिया में मंगलवार सुबह प्लास्टिक की जूता-चप्पल फैक्ट्री में आग (Fire bursts in plastic shoe factory) लग गई. सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. वहीं हादसे में 2 मजदूरों की मौत गई है. मरने वालों की पहचान 25 साल के अखिल और 30 साल के सोनू ठाकुर के तौर पर हुई है.

बताया गया कि आग फैक्ट्री की तीसरी मंजिल पर लगी जब कई मजदूर वहां काम कर रहे थे. सीढ़ियों की तरफ आग लगे होने के कारण मजदूर बाहर नहीं निकल पाए. इसके बाद मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने ऊंची सीढ़ी के सहारे 20 मजदूरों को फैक्ट्री से निकाला, जिनमें से कई मजदूर झुलस गए हैं. इस हादसे में 18 लोग घायल हुए हैं, जिनमे से 4 की हालत गंभीर है. घायलों को सफदरजंग और राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराय गया है.

नरेला स्थित फैक्ट्री में लगी भीषण आग

यह भी पढ़ें-गाजियाबाद की LED फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल कर्मियों ने पाया काबू

वहीं, फैक्ट्री में भीषण आग लगने के बाद इलाके में अफरा तफरी का माहौल बन गया. इस दौरान एहतियात के तौर पर अधिकारियों ने आसपास की बिल्डिंग को भी खाली कराया. वहीं अलग-अलग राहत बचाव दल के अधिकारी और कर्मचारी भी मौके पर मौजूद रहें. घायलों का इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है. इमारत में फिलहाल कूलिंग का काम किया जा रहा है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated :Nov 1, 2022, 9:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details