दिल्ली

delhi

नरेला इंडस्ट्रियल एरिया की झुग्गियों में लगी आग, 5 झुग्गियां पूरी तरीके से जलकर राख, कई लोग बेघर

By

Published : Apr 12, 2023, 4:30 PM IST

नरेला इंडस्ट्रियल एरिया के अंतर्गत झुग्गियों में बुधवार को आग लग गई. इस आग में किसी को जान का नुक्सान नहीं हुआ, मगर पांच घर जलकर राख हो गए हैं. दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया है. फिलहाल आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है.

नरेला इंडस्ट्रियल एरिया की झुग्गियों में लगी आग
नरेला इंडस्ट्रियल एरिया की झुग्गियों में लगी आग

नरेला इंडस्ट्रियल एरिया की झुग्गियों में लगी आग

नई दिल्ली:नरेला क्षेत्र के भोरगढ़ इंडस्ट्रियल एरिया की झुग्गियों में बुधवार सुबह अचानक आग लग गई. इन झुग्गियों के आसपास बड़ी मात्रा में कबाड़ इकट्ठा किया गया था. शुरुआत में आग कबाड़ से लगी और फिर कुछ झुग्गियों को भी चपेट में ले लिया. हवा चलने की वजह से आग आगे बढ़ती गई और कबाड़ के ढेर के साथ-साथ 5 झुग्गियां भी जल गई. आग लगातार आगे बढ़ रही थी, लेकिन फायर विभाग की मुस्तैदी के चलते आग को आगे बढ़ने से रोक लिया गया है, लेकिन कबाड़ और कुछ झुग्गियों में अभी भी आग लगी हुई है.

अभी तक 5 झुग्गियां जल गई हैं और इन झुग्गियों में रहने वाले लोग बेघर हो गए हैं. उनका कहना है कि उनका सामान और उनका पैसा जो भी झुग्गियों में रखा हुआ था सब जल गया. गनीमत यही रही कि शुरुआत में आग लगते ही झुग्गियों में रहने वाले लोग अपने सामान को छोड़कर खुद बाहर आ गए. इसलिए जान का नुकसान तो नहीं हुआ मगर माल का नुकसान जरूर हुआ है.

इसे भी पढ़ें:AAP के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे BJP नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया

दमकल विभाग को जैसे ही आग लगने की सूचना मिली एक के बाद एक कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और लगातार आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू की गई. फिलहाल आग काबू में है, लेकिन खुले एरिया में पड़े कुछ कबाड़ का सामान और झुग्गियों में अभी भी आग लगी हुई है. जिन लोगों के घर में आग लगी वह अब सड़कों पर हैं. बेघर हैं और इस चिलचिलाती हुई धूप में बच्चे महिलाएं बुजुर्ग सभी खुले आसमान के नीचे की धूप में समय बिताने को मजबूर है. गर्मी के मौसम में इस तरीके की घटनाएं अभी से सामने आने लग गई है, जो की चिंता का विषय है. फिलहाल दमकल कर्मी कूलिंग का काम कर रहे हैं और कूलिंग पूरी होने के बाद ही साफ हो पाएगा कि आग लगने का कारण क्या रहा और नुकसान कितने का हुआ.

इसे भी पढ़ें:Sanjay Singh Blames ED: आप सांसद का ईडी पर गंभीर आरोप, कहा- ईडी धमकी देती है बेटी को कॉलेज नहीं जाने देंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details