दिल्ली

delhi

जहांगीरपुरी इलाके में एक घर में लगी आग, दमकल की दो गाड़ियों ने पाया काबू, कूलिंग का काम जारी

By

Published : Jun 30, 2023, 10:55 PM IST

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शुक्रवार को एक घर में आग लग गई. मौके पर दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है. कूलिंग का काम जारी है. गनीमत रही कि लोग समय रहते बाहर निकल गए, जिससे किसी को जान का कोई नुकसान नहीं हुआ.

Etv Bharat
Etv Bharat

जहांगीरपुरी में एक घर में लगी आग पर दमकल कर्मियों ने पाया काबू

नई दिल्ली:दिल्ली के जहांगीरपुरी बी ब्लॉक में शुक्रवार शाम एक घर में आग लगने से इलाके में अफरातफरी मच गई. आनन-फानन में दमकल विभाग को जानकारी दी गई, जिसके बाद दमकल की दो गाड़ियां मौके पर आग पर काबू पाने में जुटी. आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन अभी भी कूलिंग का काम जारी है. घर के अंदर धुआं होने की वजह से दमकल कर्मियों को घर के अंदर जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, इसलिए धुआं निकलने का इंतजार किया जा रहा है.

गनीमत रही कि जो लोग मकान के अंदर थे वह समय रहते बाहर निकल आए. अनुमान लगाया जा रहा है कि बिजली के तारों में शॉर्ट सर्किट होने की वजह से घर में आग लगी है, लेकिन अभी तक आग लगने के पुख्ता कारणों का पता नहीं चल सका है. दमकल कर्मियों का कहना है कि घर के अंदर धुआं काफी ज्यादा होने की वजह से अंदर जाना मुश्किल है और अभी कूलिंग का काम भी बाकी है. पूरी तरीके से कूलिंग का काम खत्म होने के बाद इन्वेस्टिगेशन होने पर साफ हो पाएगा की आग किन कारणों से लगी.

इसे भी पढ़ें:Delhi: हॉस्पिटल में लगी आग, 19 नवजात बच्चों को रेस्क्यू कर दूसरे हॉस्पिटल में किया गया शिफ्ट

दमकलकर्मी अभी भी कूलिंग के काम में जुटे हैं, लेकिन घर के अंदर दुआ ज्यादा होने की वजह से उन्हें दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है. गनीमत रही कि लोग समय रहते बाहर निकल गए, जिसे जान को कोई नुकसान नहीं हुआ. हालांकि, घर के अंदर रखा सामान आग की चपेट में आ गया और नुकसान कितने का हुआ है यह तो कूलिंग के बाद ही साफ हो पाएगा.

इसे भी पढ़ें:Mukherjee Nagar Fire: मुखर्जी नगर के कोचिंग सेंटर में आग लगने से मची भगदड़, 25 छात्र घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details