दिल्ली

delhi

Delhi University: पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान में सहयोग करेगा दिल्ली विश्वविद्यालय

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 28, 2023, 5:54 PM IST

दिल्ली यूनिवर्सिटी इस साल भी स्वच्छ भारत अभियान में हिस्सा लेगी. इसमें लोगों को शामिल होने के लिए कॉलेज की वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराने की अपील की गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर स्वच्छ भारत अभियान में इस साल भी दिल्ली यूनिवर्सिटी भी सहयोग करेगी. DU प्रशासन की तरफ से बताया गया है कि पीएम नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान को 9 साल पूरे हो रहे हैं और इसका जश्न मनाने के लिए एक तारीख एक घंटा एक साथ अभियान चलाया जाएगा. इस दौरान स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा.

अभियान में डीयू के छात्र, शिक्षक और प्रशासन के लोग शामिल होंगे. यह एक अक्टूबर की सुबह 10 बजे शुरू होगा. डीयू ने कहा है कि जो लोग भी इसमें शामिल होना चाहते हैं वह अपने कॉलेज की वेबसाइट पर जाकर पंजीकरण कर अभियान में शामिल हो सकते हैं.

डीयू से संबद्ध कॉलेज में भी स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा. डीयू के कॉलेज में सप्ताह दिन तक यह अभियान चलाया जाएगा. इस दौरान छात्र नुक्कड़ नाटक करके भी अन्य लोगों में स्वच्छता के प्रति अलख जगाएंगे. इसमें छात्र पोस्टर मेकिंग के साथ तरह तरह की गतिविधि कर स्वच्छता अभियान में अपना योगदान देंगे.

यह भी पढ़ेंः अब सहायक प्रोफेसर बनने के लिए PhD की अनिवार्यता खत्म, NET/SET न्यूनतम योग्यता

स्कूलों में भी चलाया जाएगा स्वच्छता अभियानः दिल्ली के कॉलेज के साथ ही साथ प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा. इस दौरान स्कूल के प्रिंसिपल के साथ शिक्षक और छात्र स्कूल में हाथ में झाड़ू थाम स्वच्छता अभियान में भागीदारी देंगे. चूंकि, देश अमृत काल में है ऐसे में इस साल बड़े स्तर पर स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः कूड़ा हटाने से लेकर पढ़ाई नहीं होने तक की शिकायत के लिए दिल्ली सरकार लेकर आई ऐप, जानें कैसे करें शिकायत

ABOUT THE AUTHOR

...view details