दिल्ली

delhi

Delhi Terrorist Arrest: हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े थे आतंकी नौशाद के तार

By

Published : Jan 18, 2023, 12:48 PM IST

Updated : Jan 18, 2023, 2:54 PM IST

Naushad was connected with Hizbul Mujahideen

दिल्ली के जहांगीरपुरी से 26 जनवरी के 13 दिन पहले जिन दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था, उनके बारे में बड़ा खुलासा हुआ है. खबर है कि इनमें से नौशाद के तार आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के साथ जुड़े हुए थे.

हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े थे आतंकी नौशाद के तार

नई दिल्ली:राजधानी केजहांगीरपुरी इलाके में पकड़े गए दो आतंकियों में से नौशाद के तार हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े थे. वह इस आतंकी संगठन के संपर्क में था. खुफिया सूत्रों के अनुसार ये दोनों राजधानी दिल्ली में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे. दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने समय पर आतंकियों के ठिकाने का पता लगाकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

दिल्ली में गिरफ्तार किए गए आतंकियों के मामले में लगातार बड़े खुलासे हो रहे हैं. बता दें कि आतंकी जहांगीरपुरी के बी ब्लॉक के एक मकान में किराए पर रह रहे थे और देश की राजधानी में बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. इसका पूरा ब्लूप्रिंट तैयार किया गया था और उसपर काम भी चल रहा था. दोनों किसी बड़ी वारदात को अंजाम देते इससे पहले पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया, जिसके बाद उन्हें 14 दिन की पुलिस कस्टडी मिली. पूछताछ और जांच शुरू की गई, जिसके दौरान दो ग्रेनेड और कुछ अन्य सामान भी मिले.

यह भी पढ़ें-Special Cell RAID: भलस्वा इलाके में बीती रात स्पेशल सेल की छापेमारी में मिले 2 हैंड ग्रेनेड

इसके बाद आतंकियों के मोबाइल से उस व्यक्ति की हत्या का पूरा वीडियो भी मिला, जिसे विदेश भेजा गया था. ये सारे खुलासे इस बात को समझने के लिए काफी थे कि पकड़े गए आतंकी नौशाद और जगजीत सिंह किसी खतरनाक मंसूबे को अंजाम देने के मकसद से दिल्ली में रह रहे थे. वहीं, अब उनके हिजबुल कनेक्शन के बारे में जानकारी सामने आई है. फिलहाल दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की पूछताछ लगातार जारी है और जिस तरीके से हर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं, उससे यह साफ हो गया है की दोनों ही आतंकी बेहद खतरनाक हैं. कहा जा रहा है कि मामले में और भी कई खुलासे हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें-Delhi Terrorist Arrest: उत्तराखंड से जुड़े संदिग्ध आतंकी जग्गा के तार, पैरोल पर छूटने के बाद था फरार

Last Updated :Jan 18, 2023, 2:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details