दिल्ली

delhi

नरेला अग्निकांड मामले में पुलिस ने की कार्रवाई, मालिक सहित दो गिरफ्तार

By

Published : Nov 2, 2022, 5:58 PM IST

नरेला इलाके में हुए अग्निकांड मामले में दिल्ली पुलिस ने फैक्ट्री के मालिक और सुपरवाइजर को गिरफ्तार कर लिया है. मंगलवार को नरेला में जूता-चप्पल बनाने वाली फैक्ट्री में लगी थी. जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई और 18 लोग घायल हुए थे. पुलिस इस मामले में कार्रवाई करते हुए फैक्ट्री के मालिक से पूछताछ कर रही है.

नरेला अग्निकांड मामले में पुलिस ने की कार्रवाई
नरेला अग्निकांड मामले में पुलिस ने की कार्रवाई

नई दिल्ली: दिल्ली के नरेला इलाके में हुए अग्निकांड मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए फैक्ट्री के मालिक सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है. मंगलवार को नरेला में प्लास्टिक के जूता-चप्पल बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगी थी. इस हादसे में 2 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और 18 लोग घायल हुए थे. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए फैक्ट्री के मालिक साहिल गर्ग और सुपरवाइजर वासु यादव को गिरफ्तार कर लिया है.


दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में जूते-चप्पल बनाने की फैक्ट्री में मंगलवार सुबह के वक्त आग लगी. आग फैक्ट्री की तीसरी मंजिल पर लगी उस वक्त फैक्ट्री में कई मजदूर काम कर रहे थे. सीढ़ियों की तरह आग होने की वजह से मजदूर बाहर नहीं निकल पाए थे, दमकल कर्मियों ने काफी ऊंची सीढ़ी के सहारे 20 मजदूरों को फैक्ट्री से निकाला और अस्पताल में पहुंचाया था. इनमें से कई मजदूर झुलस गए और दो मजदूरों की मौत की पुष्टि भी पुलिस ने की थी. मरने वालों की पहचान 25 साल के अखिल और 30 साल के सोनू ठाकुर के तौर पर हुई थी.

ये भी पढ़ें:दिल्ली: नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में प्लास्टिक की जूता-चप्पल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दो की मौत

दोनों को अस्पताल पहुंचाने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया बाकी 18 और लोगों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. जिनमें से आठ को R.M.L हॉस्पिटल में रेफर किया गया. वहीं, 10 घायलों को सफदरजंग अस्पताल के बर्न वार्ड में रेफर किया गया है. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए साक्षी मालिक साहिल गर्ग और सुपरवाइजर वासु यादव को गिरफ्तार किया है. यह दोनों हादसे के बाद से फरार थे और पुलिस ने इन पर 304 की धारा सहित कई अन्य धाराओं में मुकदमा भी दर्ज किया.

इस फैक्ट्री को चलाते हुए किन किन मानकों का ध्यान रखा गया कौन-कौन से एनओसी ली गई अब यह सब जांच का विषय है. फिलहाल पुलिस ने मालिक सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और लगातार पूछताछ कर रही है. वहीं दूसरी तरफ मृतकों के शव का पोस्टमार्टम कर बॉडी परिवार को सौंप दी गई है और घायलों का इलाज लगातार जारी है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details