दिल्ली

delhi

Delhi Crime: बेगमपुर थाना पुलिस ने दो शातिर झपटमारों को किया गिरफ्तार

By

Published : Jun 30, 2023, 10:37 PM IST

दिल्ली पुलिस अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में पुलिस ने शुक्रवार को अलग-अलग थाना क्षेत्रों से एक नाबालिग सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

शातिर झपटमार गिरफ्तार
शातिर झपटमार गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली के रोहिणी की बेगमपुर थाना पुलिस ने दो झपटमारों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से छीना हुआ मोबाइल फोन और अपराध में प्रयुक्त स्कूटी को भी बरामद किया है. आरोपियों की पहचान सूरज और सादिल के रूप में हुई है. आरोपी सादिल पर पहले से करीब आधा दर्जन मामले दर्ज हैं.

दरअसल, रोहिणी जिले के डीसीपी डॉ गुरइकबाल सिंह सिद्धू ने बताया कि 16 जून को बेगमपुर थाने में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई थी. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि स्कूटी पर सवार तीन व्यक्तियों ने सेक्टर-24, रोहिणी से उसका मोबाइल फोन छीन लिया. पुलिस ने शिकायतकर्ता रवि के बयान पर मामला दर्ज किया और जांच शुरू कर दी.

जांच के दौरान पता चला कि स्नैचिंग के लिए जिस स्कूटी का उपयोग किया गया था. वह स्कूटी किराड़ी के करण विहार पार्ट-1 की निवासी गीता के नाम पर पंजीकृत पाया गया. पुलिस जब गीता के पास पहुंची तो उसने बताया कि उसका भाई मुकुल ज्यादातर स्विगी डिलीवरी के लिए अपने काम में स्कूटी का उपयोग करता है. पूछताछ करने पर मुकुल ने बताया कि 16 जून को उसका एक दोस्त सूरज किसी को छोड़ने के लिए उसकी स्कूटी ले गया था और शाम को स्कूटी वापस कर दी थी.

पुलिस जब सूरज के पास पहुंची और लगातार पूछताछ करने पर उसने अपराध में अपनी संलिप्तता बताई और छीना गया मोबाइल उसके घर से बरामद कर लिया गया. पूछताछ के दौरान सूरज ने अपराध में अपने साथी के नाम का भी खुलासा किया. पुलिस ने उसकी निशानदेही पर उसके साथी सादिल को मंगोलपुरी स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया. डीसीपी के मुताबिक, सादिल पर अलग-अलग थाना क्षेत्र में आधा दर्जन मामले दर्ज है. फिलहाल अब दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है. पुलिस अब इन आरोपियों के खिलाफ आगे की विधिक कार्यवाही में जुट गई है.

ये भी पढ़ें:Pragati Maidan tunnel Robbery Case: प्रगति मैदान टनल में हुई लूट मामले में फारवर्ड ट्रेडिंग का पैसा होने की आशंका

6 घंटे में चोरी का मामला सुलझाया: दिल्ली पुलिस ने दो पहिया वाहन चोरी के मामलें में पहाड़गंज के खन्ना सिनेमा के नजदीक रहने वाले एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने 6 घंटे के भीतर ही चोरी के मामले को सुलझा लिया है.

नई दिल्ली के पहाड़गंज के रहने वाले दलीप कुमार वाधवा और सीमा अरोड़ा ने पहाड़गंज थाने में अपनी गाड़ी चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. आईपीसी की धारा 379 के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया था. पुलिस ने ऑपरेशन विराम के तहत गाड़ी की खोजबीन शुरू की. इस दौरान पुलिस ने लगभग 50 सीसीटीवी कैमरों को खंगाला. साथ ही मुखबिरों से भी इस बारे में जानकारी हासिल की गई. आखिरकार पुलिस को एक मुखबिर से सूचना मिली कि खन्ना सिनेमा के पास ही चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला रहता है. फिर क्या पुलिस ने जाल बिछाकर चोरी की वारदात के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. नाबालिग आरोपी के पास से चोरी की दो स्कुटी को बरामद कर लिया गया.

ये भी पढ़ें:Noida Crime: स्कूटी सवार महिला से बदमाशों ने लूटा मोबाइल, पीछा करने में मां-बेटे घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details