दिल्ली

delhi

भलस्वा दुष्कर्म मामले में महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस

By

Published : Dec 23, 2022, 1:51 PM IST

delhi commision for women

दिल्ली के भलस्वा दुष्कर्म मामले में दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर (dcw issued notice to delhi police) त्वरित कार्रवाई करने का आदेश दिया है. नोटिस में यह भी कहा है कि पुलिस, आयोग को एफआईआर की कॉपी देने के साथ इंक्वायरी का पूरा विवरण भी दे.

नई दिल्ली:उत्तरी बाहरी जिले के भलस्वा डेयरी थाना इलाके में बच्ची का अपहरण कर रेप मामले में दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया (dcw issued notice to delhi police) है. आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर इंक्वायरी की पूरी डिटेल देने के आदेश दिए. दिल्ली महिला आयोग ने मामले में अब तक हुई कार्रवाई से उन्हें अवगत कराने को भी कहा है.

डीसीडब्ल्यू की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने संबंधित डीसीपी को नोटिस जारी करते हुए मामले में एफआईआर की कॉपी भी देने के साथ, आरोपी की तुरंत गिरफ्तारी करने का भी निर्देश दिया है. आयोग ने अपने भेजे नोटिस में कहा है, ज्ञात हुआ है कि भलस्वा डेयरी क्षेत्र में 5 साल की बच्ची का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म किया गया, जिसके बाद उसे पार्क के पास छोड़ दिया गया. बच्ची का अपहरण 21 तारीख को तब किया गया, जब वह अपने घर के बाहर खेल रही थी. बच्ची अस्पताल में भर्ती है और उसके प्राइवेट पार्ट का ऑपरेशन भी किया गया है. यह एक बेहद गंभीर घटना है और इसपर तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें-दिल्ली फिर शर्मसार, भलस्वा डेरी इलाके में 4 साल की मासूम को अगवा कर रेप

वहीं दूसरी तरफ पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज हाथ लगी है, जिसमें एक शख्स बच्ची को गोद में उठाकर ले जाता हुआ दिखाई दे रहा हैृ. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई है. मामले में पुलिस अधिकारियों ने यह दावा है किया है कि आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. इसके अलावा, यह भी खबर है कि मामले में 24 घंटे तक कोई गिरफ्तारी न होने बच्ची के परिजनों ने आउटर रिंग रोड जाम कर अपना रोष प्रकट किया. इससे आवागमन कई घंटे तक बाधित रहा.

दिल्ली महिला आयोग की तरफ से जारी किया गया नोटिस

यह भी पढ़ें- भलस्वा दुष्कर्म मामला: 24 घंटे बाद भी कार्रवाई न होने पर परिजनों ने किया आउटर रिंग रोड जाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details