दिल्ली

delhi

दिल्ली हिंसा के दौरान पुलिस पर रिवाल्वर तानने वाले शाहरुख पठान की जमानत याचिका खारिज

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 14, 2023, 6:22 PM IST

2020 Delhi riots: गुरुवार को दिल्ली दंगे के एक मामले के आरोपी शाहरुख पठान की जमानत याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया. पठान पर पुलिस पर रिवॉल्वर तानने का आरोप है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीःदिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने गुरुवार को दिल्ली दंगा मामले के आरोपी शाहरुख पठान की जमानत याचिका खारिज कर दी. एडिशनल सेशंस जज अमिताभ रावत ने जमानत याचिका खारिज करने का आदेश दिया है. कोर्ट ने 9 दिसंबर को फैसला सुरक्षित रख लिया था. सुनवाई के दौरान शाहरुख पठान की ओर से पेश वकील खालिद अख्तर ने कहा था कि पठान के मामले में ट्रायल में काफी देर हो रही है और वो पिछले तीन साल और नौ महीने से हिरासत में है.

उन्होंने कहा था कि इस मामले में अब तक अभियोजन पक्ष के केवल दो गवाहों के ही बयान दर्ज किए गए हैं. इस मामले में एक चार्जशीट और तीन पूरक चार्जशीट दाखिल की गई है. अभियोजन पक्ष की ओर से 90 गवाह हैं. 7 मार्च को कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई रोजाना करने का आदेश दिया था, लेकिन उसके बाद अब तक कोर्ट ने केवल सात बार ही सुनवाई की है. उन्होंने कहा था कि इस मामले में अधिकतम सजा दस साल है.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली दंगे के आरोपी शाहरुख पठान का स्वागत, कपिल मिश्रा बोले- दिल्ली में बन रहे कई पाकिस्तान

24 दिसंबर 2021 को कोर्ट ने आरोपियों के खिलाफ आरोप तय कर दिया था. कोर्ट ने हत्या की कोशिश, दंगा फैलाने और गैरकानूनी भीड़ का हिस्सा होने से संबंधित धाराओं के तहत आरोप तय किया था. शाहरुख को उत्तर प्रदेश के शामली से 3 मार्च 2020 को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने रिवाल्वर और तीन कारतूस उसके घर से बरामद किया था.

यह भी पढ़ेंः 3 Years of Delhi Riots: क्या वक्त के साथ भरा जख्म? लोगों ने बताए आज के हालात

ABOUT THE AUTHOR

...view details