दिल्ली

delhi

किराड़ी में लगातार हो रही मौतों पर कब लगेगी लगाम, फिर गई एक युवक की जान

By

Published : Jan 25, 2023, 11:56 AM IST

Updated : Jan 25, 2023, 2:46 PM IST

किराड़ी में फिर गई एक युवक की जान

दिल्ली के किराड़ी इलाके में लोग जलभराव की समस्या से परेशान हैं. लोग यहां लगातार हादसे का शिकार होते जा रहे हैं. प्रशासन द्वारा बीते कई दिन पहले इस खाली प्लॉट पर भरे पानी के समाधान को लेकर चर्चा की गई थी, लेकिन अब तक इससे निजात नहीं मिल पाई है.

किराड़ी में फिर गई एक युवक की जान

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के किराड़ी के ब्रज विहार इलाके में खाली पड़े प्लॉट में जमा पानी में 27 साल के युवक की डूबने से मौत हो गई. खाली पड़े प्लॉटों में 10 से 12 फुट पानी भरा हुआ है. इससे पहले भी यहां कई बार हादसे हो चुके हैं, लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई. हालांकि अलग-अलग सरकारी विभाग के अधिकारियों ने डीसीपीआर के नेतृत्व में जलभराव की स्थिति को लेकर दौरा किया था. लेकिन इस समस्या से निजात अभी तक नहीं मिल पाई है.

जलभराव की समस्या इस इलाके के लिए एक बार फिर जानलेवा साबित हुआ. खाली जमीन पर जलजमाव के कारण एक 27 वर्षीय युवक की मौत हो गई. युवक की पहचान विजय नाम के व्यक्ति के रूप में हुई. राजधानी के इस इलाके में खाली पड़े प्लॉटों में 10 से 12 फुट गहरा पानी भरा हुआ है जिसमें पहले भी कई बार हादसे हो चुके है. लेकिन प्रशासन बेखबर है. वही लोगों का कहना है कि हादसों के बाद अगर इन प्लॉटों पर कार्रवाई हो चुकी होती तो शायद कई जिंदगियों को बचाया जा सकता था.

दरअसल किराड़ी के ब्रज विहार में मंगलवार देर शाम विजय नाम का एक व्यक्ति खाली प्लॉटों में भरे पानी में गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई. वही प्रशासन के द्वारा देर रात तक रेस्क्यू चलता रहा और रात करीब 11:00 बजे के बाद युवक का शव मिला. शव को तलाशने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी. फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और पुलिस आगे की कारवाई में जुट गई है.

ये भी पढ़े:बिहार की महिला के साथ नोएडा में दुष्कर्म, बाप-बेटे सहित चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज

गौरतलब है कि इस इलाके में इस तरीके के हादसे कई बार हो चुके है लेकिन सत्ताधारी पार्टी और अधिकारी आंखें बंद कर बैठे हुए है. अधिकारियों के द्वारा अब तक पानी निकासी की कोई उचित व्यवस्था नहीं की गई है. जिसकी वजह से लोग हादसों का शिकार होते जा रहे है. वही इन हादसों के बाद भी लापरवाही का आलम कम होता दिखाई नहीं दे रहा है. अब देखने वाली बात है यह है कि आने वाले दिनों में यहां पर प्रशासन द्वारा कार्यवाही की जाती है या नहीं. या फिर लोग इसी तरह हादसे का शिकार होते जाएंगे.

ये भी पढ़े:पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 25 हजार का इनामी गैंगस्टर गिरफ्तार

Last Updated :Jan 25, 2023, 2:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details