दिल्ली

delhi

550वां गुरु पर्व: मुखर्जी नगर में नगर कीर्तन का किया गया आयोजन

By

Published : Nov 12, 2019, 11:08 AM IST

Updated : Nov 12, 2019, 12:26 PM IST

मुखर्जी नगर स्थित परमानंद कॉलोनी में भी गुरु पर्व की रौनक दिखाई दी. यहां स्थानीय लोगों ने मिलजुल कर नगर कीर्तन का आयोजन किया. सुबह से ही इस आयोजन में लोगों के आने का सिलसिला भी शुरू हो गया.

550वां गुरु पर्व

नई दिल्ली: दिल्ली के मुखर्जी नगर स्थित परमानंद कॉलोनी में गुरु पर्व मनाया गया. इस अवसर पर धूमधाम से नगर कीर्तन का आयोजन किया गया. नगर कीर्तन में गुरु के भजन और गुरबाणी सुनने के लिए सैकड़ों भक्त पहुंचे.

नगर कीर्तन का किया आयोजन

धूमधाम से मनाया जा रहा है गुरु पर्व
दिल्ली और पूरे भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी जहां-जहां सिख समुदाय है. वहां गुरु पर्व को बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. उत्तरी दिल्ली के मुखर्जी नगर स्थित परमानंद कॉलोनी में भी गुरु पर्व की रौनक दिखाई दी. यहां स्थानीय लोगों ने मिलजुल कर नगर कीर्तन का आयोजन किया. सुबह से ही इस आयोजन में लोगों के आने का सिलसिला भी शुरू हो गया.

सालों से मना रहे हैं गुरु पर्व
मुखर्जी नगर की परमानंद कॉलोनी में हरीश पिछले 17 सालों से अपने घर के बाहर नगर कीर्तन करवा रहे हैं. उनका कहना है कि आने वाले सालों में भी वो इस पर्व को बड़े ही धूमधाम से मनाते रहेंगे. लेकिन ये 550वां गुरु पर्व होने की वजह से लोगों की खुशियां और भी ज्यादा बढ़ गई हैं.

'एक साथ कई सारी खुशियां मिली'
इस नगर कीर्तन के आयोजन में स्थानीय नेता बिट्टू भी पहुंचे. जिनका कहना था कि इस बार गुरु पर्व की खुशी कई गुना बढ़ गई है. क्योंकि गुरु महाराज का 550वां जन्मदिन है. साथ ही करतार सिंह कोरिडोर को गुरुद्वारे के दर्शन के लिए शुरू किया गया. उसके साथ-साथ राम मंदिर की फैसला आ गया.

उनका कहना है कि कई खुशियों को एक साथ मिलाकर गुरु पर्व की खुशियां कई गुना बढ़ गई हैं. यहां सभी समुदाय के लोग एक साथ मिलजुल कर मुखर्जी नगर के परमानंद कॉलोनी में गुरु पर्व मना रहे हैं.

Intro:दिल्ली के मुखर्जी नगर स्थित परमानंद कॉलोनी में मनाया गया गुरु पर्व । धूमधाम से नगर कीर्तन का किया गया आयोजन ।नगर कीर्तन में गुरु के भजन और गुरबाणी सुनने के लिए पहुंचे सैकड़ों भक्त ।


Body:राजधानी दिल्ली और पूरे भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी जहां-जहां सिख समुदाय है वहां गुरु पर्व को बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है । उत्तरी दिल्ली के मुखर्जी नगर स्थित परमानंद कॉलोनी में भी गुरु पर्व की रौनक दिखाई दी यहां स्थानीय लोगों ने मिलजुल कर नगर कीर्तन का आयोजन किया और सुबह से ही इस आयोजन में लोगों के आने का सिलसिला भी शुरू हो गया । मुखर्जी नगर की परमानंद कॉलोनी में हरीश नामक व्यक्ति पिछले 17 सालों से अपने घर के बाहर नगर कीर्तन करवा रहे हैं और उनका कहना है कि आने वाले सालों में भी वह इस पर्व को बड़े ही धूमधाम से मनाते रहेंगे यह बस 550 व गुरु पर्व होने की वजह से लोगों की खुशियां और भी ज्यादा बढ़ गई हैं । इस नगर कीर्तन के आयोजन में स्थानीय नेता बिट्टू भी पहुंचे जिनका कहना था कि इस बार गुरु पर्व की खुशी कई गुना बढ़ गई क्योंकि गुरु महाराज का 550 वां जन्मदिन और साथ ही करतार सिंह गुरुद्वारे को दर्शन के लिए शुरू किया गया और उसके साथ साथ राम मंदिर कई खुशियों को एक साथ मिलाकर गुरु पर्व की खुशियां कई गुना बढ़ गई हैं ।


Conclusion:यहां सभी समुदाय के लोग एक साथ मिलजुल कर मुखर्जी नगर के परमानंद कॉलोनी में गुरु पर्व मना रहे हैं ।
Last Updated :Nov 12, 2019, 12:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details