दिल्ली

delhi

Wrestlers Protest: पहलवानों का कैंडल मार्च, कहा- नए संसद भवन के सामने होगी महिलाओं की महापंचायत

By

Published : May 24, 2023, 7:40 AM IST

Updated : May 24, 2023, 2:05 PM IST

दिल्ली में मंगलवार को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाला. इस दौरान कई नेता और किसान संगठन प्रतिनिधि के साथ हजारों लोग शामिल रहे और प्रदर्शन को समर्थन दिया. इस मार्च में खाप प्रतिनिधि के साथ पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी पहुंचे.

Etv Bharat
Etv Bharat

पहलवानों का कैंडल मार्च

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहलवानों ने मंगलवार को जंतर-मंतर से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाला. इस मार्च में खाप प्रतिनिधि के साथ पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी पहुंचे. उनके अलावा पालम 360 गांव के प्रधान सुरेंद्र सोलंकी, कांग्रेस नेता कृष्णा पुनिया के साथ हजारों लोग मार्च में शामिल हुए.

इस दौरान इस मार्च में शामिल हुए समर्थकों ने केंद्र सरकार और बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इसके बाद पहलवान वापस जंतर-मंतर पहुंचे. प्रेस कॉन्फ्रेंस में महिला पहलवान विनेश फोगाट ने लोगों के प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि इस मार्च में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए, इस कारण जंतर-मंतर से इंडिया गेट तक हमें कोई परेशानी नहीं हुई. हमारा यह मार्च आसानी से पूरा हुआ और इसके लिए हम देशवासियों का धन्यवाद करते हैं.

उन्होंने कहा, 'आज हमें प्रदर्शन करते हुए एक महीना हो गया, लेकिन हमें अब तक इंसाफ नहीं मिला है. यह लड़ाई सिर्फ हमारी नहीं बल्कि पूरे देश की बेटियों की है. अगर हमें इंसाफ मिलेगा तो समझिए सभी बेटियों को इंसाफ मिल जाएगा, जिनके साथ इस प्रकार की घटनाएं हुई है.' विनेश फोगाट ने आगे कहा कि आने वाली 28 मई को नए संसद भवन के सामने महिलाओं की महापंचायत होगी. हमारी आगे की रणनीति क्या होगी, इसपर हमारी खाप पंचायतों से बात चल रही है. जो भी निर्णय लिया जाएगा, हम उसी के तहत आगे बढ़ेंगे.

यह भी पढ़ें-Wrestlers Protest: एक महीने से जंतर-मंतर पर डटे हैं पहलवान, जानिए अब तक क्या-क्या हुआ

इस मौके पर पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि जब तक हमें न्याय नहीं मिलता, तब तक हमारा धरना प्रदर्शन जारी रहेगा. पहलवान साक्षी मालिक ने कहा, ये देश की बेटियों की लड़ाई है, जिसमें आप सभी को हमें समर्थन देना होगा ताकि हमें न्याय मिल सके. जंतर-मंतर से इंडिया गेट तक हजारों लोगों ने हमें इंसाफ दिलाने के लिए मार्च में हिस्सा लिया. हमारे आंदोलन को एक महीना पूरा होने के बाद भी हमें न्याय मिलने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है.

यह भी पढ़ें-Wrestlers Protest: पहलवानों ने स्वीकार की बृजभूषण सिंह की चुनौती, कहा- हम नार्को टेस्ट के लिए तैयार

Last Updated : May 24, 2023, 2:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details