दिल्ली

delhi

Rain In Delhi: आंधी-बारिश से जंतर-मंतर पर टेंट हुए अस्त व्यस्त, पहलवानों ने कहा- हम डटे रहेंगे

By

Published : May 27, 2023, 1:09 PM IST

राजधानी में शनिवार को बारिश और आंधी आने से जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों की टेंट और बैनर अस्त व्यस्त हो गए. इस दौरान महिला पहलवान साक्षी मलिक ने ट्वीट किया कि चाहे कितनी भी चुनौतियां आएं, लेकिन हम डटे रहेंगे.

Wrestlers face trouble at Jantar Mantar
Wrestlers face trouble at Jantar Mantar

महिला पहलवान साक्षी मलिक

नई दिल्ली: दिल्ली में शनिवार का दिन लोगों के लिए गर्मी से राहत लेकर आया. यहां सुबह आंधी और बारिश से दिल्ली का मौसम सुहाना हो गया. तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की गई. मौसम में आए इस परिवर्तन से लोगों को तो राहत मिली लेकिन जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के सामने मुसीबत खड़ी हो गई. इससे उनके उनके टेंट और बैनर अस्त व्यस्त हो गए. हालांकि वे अभी भी धरनास्थल पर बने हुए हैं. इस पर साक्षी मलिक ने एक 50 सेकेंड का वीडियो भी ट्विटर पर शेयर किया.

इस वीडियो के साथ उन्होंने लिखा, आज सुबह तेज आंधी और बारिश का सामना कुछ इस तरह करना पड़ा. कभी चिलचिलाती धूप और कभी ऐसी तेज बारिश तूफान से भगवान हमारी परीक्षा ले रहे हैं. चुनौतियां चाहे लाख आ जाएं, इंसाफ के लिए हम ऐसे ही डटे रहेंगे. वहीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने लिखा कि आंधी-तूफान के बीच पहलवानों के धरना का 34वां दिन. भगवान दया करें.

बता दें कि धरना दे रहे पहलवानों का आरोप है कि शासन-प्रशासन की तरफ हमारे लिए कोई भी इंतजाम नहीं किए गए हैं, जिसके चलते बारिश होने पर यहां काफी अव्यवस्था हो जाती है. महिला पहलवान साक्षी मलिक ने बताया, जैसा कि हमने सबको बता दिया था कि 28 मई को नए संसद भवन के सामने एक महापंचायत होगी. उसे लेकर हमने देशभर से जगह-जगह घूमकर लोगों से समर्थन भी मांगा है. इस बारे में पुलिस से हमारी बात हो रही है और फिलहाल परमिशन नहीं मिली है, लेकिन हमें उम्मीद है कि हमें महापंचायत करने की परमिशन मिल जाएगी.

साक्षी मलिक ने आगे कहा, हम बीते कई दिनों से न्याय की गुहार लगाते हुए लगातार बैठे हैं, लेकिन सरकार हमारी बातों को नजरअंदाज कर रही है. अब हमारे बड़े बुजुर्गों ने फैसला लिया है कि 28 तारीख को नए संसद भवन के सामने महिला महापंचायत का आयोजन होगा. इस मौके पर देश के अलग-अलग राज्यों से बड़ी संख्या में महिलाएं महापंचायत में शामिल होने पहुंचेंगी. जब तक बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा, तब तक हम यहीं डटे रहेंगे.

यह भी पढ़ें-Weather Update : पूरे भारत में बारिश और आंधी के आसार, आईजीआई हवाई अड्डे पर सेवाएं हुई प्रभावित

गौरतलब हे कि यह पहलवानों ने 23 अप्रैल को धरना प्रदर्शन शुरू किया था. इसमें उन्होंने भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शौषण के आरोप लगाते हुए उनकी गिरफ्तारी और इस्तीफे की मांग की थी. पहलवानों का कहना है कि जबतक हमें न्याय नहीं मिलेगा, धरना प्रदर्शन जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें-Wrestlers Protest: महापंचायत की तैयारियां अपने अंतिम दौर में, शांतिपूर्ण तरीके से हिस्सा लेने का आग्रह

ABOUT THE AUTHOR

...view details