दिल्ली

delhi

'जहां वोट वहां वैक्सीन' अभियान की होगी शुरुआत, पोलिंग बूथ पर होगा वैक्सीनेशन- केजरीवाल

By

Published : Jun 7, 2021, 12:21 PM IST

Updated : Jun 7, 2021, 12:49 PM IST

दिल्ली में 45 साल के ऊपर के लोगों के लिए "जहां वोट वहां वैक्सीनेशन" अभियान शुरू हो रहा है. इसके तहत पोलिंग बूथ पर वैक्सीनेशन किया जाएगा. जिसमें सभी वार्ड को कवर किया जा रहा है. 70 वार्डों में इसके लिए आज से ट्रेनिंग शुरू हो रही है.

"Where Vote There Vaccine" campaign will start in delhi
"जहां वोट वहां वैक्सीन" अभियान की होगी शुरुआत

नई दिल्ली:राजधानी में 45 साल के ऊपर के लोगों के लिए "जहां वोट वहां वैक्सीनेशन" अभियान शुरू हो रहा है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसका ऐलान किया है. इस अभियान के तहत पोलिंग बूथ पर वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है. जिसमें सभी वार्ड को कवर किया जा रहा है.

वीडियो रिपोर्ट

70 वार्डों में इसके लिए आज से ट्रेनिंग शुरू हो रही है. दावा है कि 4 हफ्ते के भीतर सभी लोगों को वैक्सीन लगा दी जाएगी.

बूथ लेवल अधिकारियों की ट्रेनिंग शुरू

उन्होंने बताया कि दिल्ली में 45 साल के ऊपर के लगभग 57 लाख लोग हैं. मौजूदा समय में 27 लाख लोगों को पहली डोज लग गई है. अब 30 लाख लोग बचे हैं. उन्होंने बताया कि दिक्कत ये है कि वैक्सीन सेंटरों पर लोगों का आना कम हो गया है.

इसके मद्देनजर अब घर-घर जाया जाएगा. लोग जहां वोट डालने जाते हैं यानि उनके पोलिंग बूथ पर वैक्सीनेशन का इंतजाम कर दिया गया है. कुल 70 वार्ड में आज से संबंधित बूथ लेवल अधिकारियों की ट्रेनिंग शुरू हो गई है.

70-70 वार्डों में चलाया जाएगा अभियान

केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में कुल 280(272+4+4) वार्ड मान कर चलेंगे. हर हफ्ते 70-70 वार्ड में अभियान चलाया जाएगा. बूथ लेवल के अधिकारी घर-घर जाकर लोगों से पूछेंगे कि उन्होंने वैक्सीन लगवाई है या नहीं अगर नहीं लगवाई है तो उन लोगों का स्लॉट खुद बुक करेंगे.

2 दिन में घर घर जाकर इस कार्यवाही को पूरा किया जाएगा और अगले 5 दिन का स्लॉट दिया जाएगा. इसमें जैसे भी जरूरत हुई वैसी सुविधा देकर सभी लोगों को वैक्सीनेट किया जाएगा.

Last Updated : Jun 7, 2021, 12:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details