दिल्ली

delhi

Water flowing on Road : दिल्ली जल बोर्ड की लापरवाही से रोजाना हजारों लीटर सड़क पर बह रहा है पानी

By

Published : Mar 23, 2023, 4:00 PM IST

राजधानी दिल्ली में एक तरफ पानी के लिए हाय-हाय करती रहती है, लेकिन उसी दिल्ली में जब पानी की बर्बादी होती है तो हैरानी होती है. दिल्ली के किसनगढ़ इलाके में अमृत के समान पानी बर्बाद हो रहा है. किसी ने भी अब तक इसकी सुध नहीं ली है. वही, एमसीडी और जल बोर्ड एक दूसरे पर टाल मटोल कर रहे हैं.

पानी की बर्बादी
dff

दिल्ली में जब पानी की बर्बादी.

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में गर्मियों के मौसम में लोगों को पीने के पानी की कमी का सामना करना पड़ता है. लोग टैंकरों या खरीद कर लाए गए पीने के पानी पर निर्भर होने को मजबूर हो जाते हैं. लोग हर दिन पानी की आवश्यकता की आपूर्ति के लिए जद्दोजहद करते रहते हैं. वहीं, महीनों से किशनगढ़ इलाके में हर दिन हजारों लीटर पीने के पानी की बर्बादी हो रही है. किसी ने भी अब तक इसकी सुध नहीं ली है.

दिल्ली जल बोर्ड की लापरवाही के कारण पिछले एक महीने से सड़कों पर हजारों लीटर पानी रोजाना बह रहा है. पानी के बहने के कारण सड़क पर कीचड़ हो गया है, जिससे पैदल चलने वालों को काफी परेशानी हो रही है. वहीं, दूसरी तरफ सड़क पर व्यर्थ पानी बहने के कारण लोगों के घरों में भी पानी कम आ रहा है. स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत कई बार जल बोर्ड से भी कर चुके हैं, लेकिन इसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है. एमसीडी और जल बोर्ड एक दूसरे पर टाल मटोल कर रहे हैं.

तस्वीरें किशनगढ़ इलाके की है. आप देख सकते हैं किस पानी सड़क पर बह रहा है. पानी बहने के कारण सड़क का बूरा हाल हो गया है. लोगों को पैदल चलना मुश्किल हो गया है. वहीं, दिल्ली के कई इलाकों में अभी भी पानी की घोर किल्लत है. ऐसे में इस तरह की लापरवाही से क्या दिल्ली सरकार लोगों को घर-घर पानी दे पाएगी. बता दें कि दिल्ली में जैसे-जैसे गर्मी बढ़ती जाएगी वैसे-वैसे पानी की समस्या भी बढ़ती जाएगी.

ये भी पढ़ें :Bird Flu Updates : बर्ड फ्लू की वैक्सीन के लिए प्रयासरत हैं कई कंपनियां, वायरस को लेकर जीवविज्ञानी ने कही ये बात

इससे पहले द्वारका में भी सड़क पर पानी बह रहा था. कई बार शिकायत करने के बाद भी दिल्ली जल बोर्ड की तरफ से ना इसे रोकने की कवायद शुरू की गई है और ना ही इसकी सुध ली गयी है, जबकि यहां से मात्र 50 मीटर की दूरी पर कमांड टैंक नम्बर 2 में दिल्ली जल बोर्ड के उच्च अधिकारी बैठते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details