दिल्ली

delhi

राजधानी में कड़ाके की ठंड के बीच सैर-सपाटे के लिए इंडिया गेट पहुंचे सैलानी

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 30, 2023, 3:01 PM IST

New Year 2024: दिल्ली के इंडिया गेट पर आसपास और दूर-दराज से आए सैलानियों ने जमकर मस्ती की. वहीं शहर व आसपास के रमणीक स्‍थलों पार्क पर भी काफी भीड़ रही.

Etv Bharat
Etv Bharat

कड़ाके की ठंड में सैर-सपाटा

नई दिल्ली:नए साल 2024 के स्वागत का उत्‍साह जोरों पर है. दिल्ली पूरी तरह जश्न में डूबी हुई है. इस साल के अंतिम शनिवार को राजधानी और दूसरे राज्यों से पहुंचे सैलानी प्रमुख ऐतिहासिक स्थलों पर पर जमकर मस्ती करते दिखे. कड़ाके की ठंड के बीच मौसम का लुत्फ उठाने के लिए पर्यटक यहां पहुंच रहे हैं. दिल्ली में प्रदूषण गंभीर श्रेणी में होने के बावजूद हर कोई नए साल के स्वागत के जश्न में डूबा दिख रहा है. स्कूली बच्चे भी इंडिया गेट पर स्कूल की तरफ से पिकनिक मनाने के लिए पहुंचे.

जम्मू से दिल्ली के इंडिया गेट घूमने आए सागर सिंह ने बताया कि दिल्ली की ठंडा में घूमने का अलग ही आनंद है. वे सर्दी को इंजोय करने के लिए अपने परिवार के साथ यहां छुट्टियां मनाने के लिए यहां पहुंचे हैं.

सुबह से लेकर रात तक इंडिया गेट पर लोगों की भीड़, जम्मू के जगबीर सिंह पहली बार इंडिया गेट घूमने के लिए आए हैं. उन्हे लगा यहां ज्यादा ठंड होगी. लेकिन ऐसा कुछ नहीं है. वे दिल्ली के खूबसूरत नज़ारों का आनंद लेने के लिए यहां पहुंचे हैं.

कोई दोस्तों के साथ यहां घूम रहा है तो कोई परिवार के साथ सेल्फी ले रहा है, वहीं असम के गुवाहाटी से दिल्ली घूमने आए अमित ने बताया कि वह पहले उत्तराखंड घूमने के लिए गए थे. वहां ठंड ज्यादा थी लेकिन यहां का मौसम भी अच्छा है और इंडिया गेट घूमने के बाद काफी आनंद आया अपनी फैमिली के साथ वह इंडिया गेट घूमने के लिए आए हुए और अभी दिल्ली के अन्य जगहों पर घूमने के लिए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details