दिल्ली

delhi

वंदना इंटरनेशनल स्कूल ने गीता जयंती के रूप में मनाया वार्षिकोत्सव

By

Published : Dec 9, 2022, 12:19 PM IST

द्वारका स्थित वंदना इंटरनेशनल स्कूल की तरफ से अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती के रूप में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसमें विद्यालय के छात्रों ने कृष्ण लीला से संबंधित नृत्य नाटिका की भव्य प्रस्तुति दी. छात्रों की प्रस्तूति ने ऑडिटोरियम में मौजूद लोगों का मन मोह लिया.

delhi news
गीता जयंती के रूप में मनाया वार्षिकोत्सव

नई दिल्ली: पश्चिमी दिल्ली स्थित डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन ऑडिटोरियम में वंदना इंटरनेशनल स्कूल की तरफ से गीता जयंती के रूप में वार्षिकोत्सव समारोह का आयोजन किया गया था. इस दौरान अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त स्वामी चिदानंद सरस्वती महाराज, इस्कॉन के अध्यक्ष प्रभु मोहन रूपा दास, प्रसिद्ध समाजसेवी सत्यभूषण जैन समेत अनेक लोग मौजूद रहे.

अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती के रूप में आयोजित समारोह में विद्यालय के छात्रों ने कृष्ण लीला से संबंधित नृत्य नाटिका की भव्य प्रस्तुति कर ऑडिटोरियम में मौजूद लोगों का मन मोह लिया. दीप प्रज्ज्वलन के बाद ट्रिनिटी शिक्षण संस्थान समूह के चेयरमैन डॉ. वेद टंडन और सीबीएसई गवर्निंग बॉडी की सदस्या डॉ. वंदना टंडन ने अतिथियों का स्वागत किया. हर्ष टंडन ने कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए भगवान श्रीकृष्ण के जीवन के बारे में चर्चा की.

एकेडमिक इंचार्ज आकांक्षा टंडन ने वंदना इंटरनेशनल स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए अनेक अद्वितीय कीर्तिमानों का उल्लेख किया. स्वामी चिदानंद सरस्वती ने छात्रों के प्रदर्शन को 'अदभुत बताते हुए आधुनिक शिक्षा के साथ-साथ देश की भावी पीढ़ी को अध्यात्म से जोड़ने के लिए विद्यालय प्रबंधन की भूरि-भूरि प्रशंसा की. वहीं, इस्कॉन के स्वामी ने शानदार प्रदर्शन करने वाले छात्रों को आशीर्वाद देते हुए उन्हें अपने संस्थान में आमंत्रित किया.

ये भी पढ़ें :प्रदूषण से खराब हुई Delhi NCR की हवा, Red Zone में कई इलाकों का AQI

विद्यालय प्रबंधन द्वारा सभी अभिभावकों को विश्व के श्रेष्ठ ज्ञान के रूप में प्रतिष्ठित गीता की एक हजार से अधिक प्रतियां भेंट की. इस समारोह की विशेषता तीन घंटे से अधिक चले कार्यक्रम के दौरान सभी दर्शक मंत्रमुग्ध समय की गति को जैसे भूल ही गए थे.इस मौके पर अंतरराष्ट्रीय रामलीला समिति के संरक्षक विनोद बब्बर, कार्यकारी चेयरमैन शक्ति बक्शी, वाइस प्रेसिडेंट प्रकाश नागर व महासचिव विश्व मोहन शर्मा उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें :मंडावलीः पत्नी ने आशिक के साथ मिलकर पति की हत्या की, तसल्ली होने तक शव को पैर से मारती रही

ABOUT THE AUTHOR

...view details