दिल्ली

delhi

Offering Namaz in Noida: सोसाइटी में नमाज के लिए लगाए टेंट को लेकर हुआ हंगामा, पुलिस ने हटाया टेंट

By

Published : Mar 28, 2023, 9:32 AM IST

ncr news
नमाज के लिए लगाए टेंट ()

ग्रेटर नोएडा के सुपरटेक इको विलेज 2 हाउसिंग सोसाइटी में नेमाज पढ़ने को लेकर हंगामा हो गया. सोसाइटी के लोगों का आरोप है कि मेंटेनेंस मैनेजर ने बेसमेंट में नमाज पढ़ने के लिए एक अवैध स्थान बनवा दिया है. इसे लेकर सोसाइटी के निवासी विरोध कर रहे थे. वहीं, मेंटेनेंस डिपार्टमेंट ने बी सुनवाई नहीं की।

नमाज के लिए लगाए टेंट को लेकर हंगामा

नई दिल्ली/नोएडा :ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र में एक सोसाइटी में सोमवार देर रात नेमाज को लेकर हंगामा हो गया. लोगों ने सोसाइटी में नमाज पढ़ने के लिए टेंट लगा एक जगह बनाई गई थी. जिसका कुछ लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया. लोगों का कहना है कि नमाज पढ़ने के लिए मेंटेनेंस विभाग ने बेसमेंट में जो जगह बनाई है अवैध है. इसी बात को लेकर मेंटेनेंस और सोसाइटी निवासी आमने-सामने आ गए. विवाद बढ़ने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची. पुलिस ने अवैध रूप से नमाज पढ़ने के लगाए टेंट को हटा दिया. मामला सुपरटेक इको विलेज 2 हाउसिंग सोसाइटी का है.

सुपरटेक इको विलेज 2 हाउसिंग सोसाइटी के लोगों ने कहा कि यहां पर टेंट लगाकर अस्थाई मस्जिद बना दी गई है, जिसमें रोजाना पांचों वक्त की नमाज पढ़ी जा रही है जो पूरी तरह अवैध गतिविधि है. ऐसी कोई व्यवस्था सोसाइटी के प्लान में नहीं है. इससे सोसाइटी के लोग असहज महसूस कर रहे थे. यह अस्थाई मस्जिद सोसाइटी के मेंटेनेंस डिपार्टमेंट ने बनवाई है. सोसाइटी के निवासियों ने अवैध रूप से धर्म स्थल नहीं बनाने की बात मेंटेनेंस डिपार्टमेंट से कही, लेकिन उनकी शिकायत पर मेंटेनेंस विभाग ने कोई सुनवाई नहीं की. इसके चलते सोमवार रात सोसाइटी के लोग एकत्रित हुए और विरोध करने लगे, जिसकी सूचना पुलिस को दी गई.

ये भी पढ़ें :दिल्ली से लखनऊ पौने दो घंटे लेट पहुंची तेजस, 400 यात्रियों को मिलेगा मुआवजा

बिसरख थाना पुलिस मौके पर पहुंची. सोसाइटी के लोग बड़ी संख्या में एकत्रित लोगों ने बताया कि यहां पर टेंट लगाकर अस्थाई मस्जिद बनाई गई है. बेसमेंट में बनी इस मस्जिद का सभी लोग विरोध कर रहे हैं, जिसमें नेमाज पढ़ी जा रही है. इस मामले में जब मेंटेनेंस डिपार्टमेंट से बात की गई तो उन्होंने कोई सुनवाई नहीं की. इसलिए सभी सोसाइटी के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने टेंट को हटवा दिया.

ये भी पढ़ें :Chhath pooja in Delhi: झाग भरी यमुना में चैती छठ के मौके पर श्रद्धालुओं ने दिया अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य

ABOUT THE AUTHOR

...view details