दिल्ली

delhi

नोएडा: मंदिर तोड़ने पहुंची प्राधिकरण टीम और ग्रामीणों के बीच हंगामा, वीडियो वायरल

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 22, 2023, 8:55 PM IST

Noida Crime: नोएडा में मंदिर तोड़ने पहुंची प्राधिकरण टीम और ग्रामीणों के बीच जमकर हंगामा हुआ. इस दौरान ग्रामीणों ने प्राधिकरण के अधिकारियों को खूब दौड़ाया और उनके वाहनों में तोड़फोड़ भी की.

प्राधिकरण टीम और ग्रामीणों के बीच हंगामा
प्राधिकरण टीम और ग्रामीणों के बीच हंगामा

प्राधिकरण टीम और ग्रामीणों के बीच हंगामा

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा के एक मंदिर में तोड़फोड़ किए जाने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए. उन्होंने नोएडा प्राधिकरण की टीम का घेराव कर वाहनों में तोड़फोड़ की. सूचना पाकर तुरंत मौके पर सेक्टर-113 थाने की पुलिस पहुंच गई और लोगों को समझा बुझाकर वापस भेजा. वहीं, इस मामले में प्राधिकरण के अधिकारियों द्वारा संबंधित थाने में कोई तहरीर नहीं दी गई है.

पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद आगे की कार्रवाई करने की बात कही है. पुलिस के मुताबिक, गांव में नोएडा प्राधिकरण की जमीन पर स्थानीय लोगों ने करीब आठ माह पहले भगवान हनुमान की पंचमुखी मूर्ति स्थापित की थी. वहीं, मूर्ति को बारिश आदि से बचाने के लिए चार पिलर खड़ा करके लिंटर डाला गया था. बुधवार को प्राधिकरण की टीम ने स्थानीय पुलिस को सूचना दिए बगैर मूर्ति के ऊपर के निर्माणाधीन स्लैब को तोड़कर पिलर को गिरा दिया. जबकि मूर्ति को ले जाकर विसर्जित करने लगे.

बताया जा रहा है कि नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों द्वारा की गई इस कार्रवाई से ग्रामीणों का गुस्सा फूट गया. उन्होंने प्राधिकरण के अधिकारियों को खूब दौड़ाया. प्राधिकरण के वाहनों में तोड़फोड़ की भी बात कही जा रही है. हालांकि, पुलिस ने तोड़फोड़ की बात से इनकार किया है. ग्रामीणों द्वारा विरोध करने पर प्राधिकरण की टीम ने मूर्ति को यथास्थान पर रख दिया.

सड़क पर लगा जाम:घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. इसमें सड़क पर लोग जमा हैं. भीड़ की वजह से वाहनों को वहां से निकलने में परेशानी हो रही है. कुछ लोग धक्का-मुक्की करते हुए भी दिख रहे हैं. बताया जा रहा है कि जिनके साथ धक्का-मुक्की हुई है, वह नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी और कर्मचारी हैं. वहीं, एडिशनल डीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. शांति व्यवस्था पूरी तरह से कायम है. इस मामले में प्राधिकरण की ओर से भी शिकायत नहीं दी गई है. मूर्ति हटाने को लेकर जिले में पूर्व में भी कई जगह विवाद हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details