दिल्ली

delhi

एशियाई खेलों में देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया सम्मानित, कही ये बात

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 28, 2023, 9:15 PM IST

राजधानी में गुरुवार को एशियाई खेलों में देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने खिलाड़ियों को चेक देकर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी.

Minister Anurag Thakur honored players
Minister Anurag Thakur honored players

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली: दिल्ली में गुरुवार को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने एशियाई खेलों में देश के लिए मेडल जीतने वाले एथलीटों को सम्मानित किया. इस दौरान उन्होंने शूटिंग, रोइंग और महिला क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को सम्मानित किया. दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में हुए कार्यक्रम में सभी खिलाड़ी और उनके कोच मौजूद रहे. कार्यक्रम में केंद्रीय खेल मंत्री ने खिलाड़ियों को बधाई देते हुए भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी. साथ ही उन्हें सम्मान राशि के रूप में चेक भी दिए.

इस कार्यक्रम में महिला क्रिकेटर अमनजोत कौर, हरमनप्रीत कौर, शैराली वर्मा, कनिका आहूजा, शूटिंग में पदक जीतने वाली रामिता जिंदल, मेहुली घोष, दिव्यांश सिंह पंवार, रुद्राक्ष बालासाहिब सिंह पाटिल, अनीश भनावला, विजयवीर सिद्धू, आदर्श सिंह, रोइंग में पदक जीतने वाले सतनाम, परविंदर सिंह, इंद्रपाल, जाकर खान, सुखमीत सिंह, अरविंद सिंह, अरुण लाल जट, बबलू लाल यादव, लेखराम, भीम सिंह, पुनीत कुमार, जसविंदर सिंह, आशीष गोलियान, नीरज कलवानिया और डीयू पांडे को सम्मानित किया गया.

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कार्यक्रम में बताया कि भारतीय खिलाड़ियों ने विश्वस्तरीय प्रतियोगिताओं में कैसे मेडल जीते और उसमें भारत सरकार का क्या योगदान रहा. उन्होंने कहा कि पिछली बार भारत ने 70 मेडल जीते थे और इस बार अब तक भारत छह गोल्ड, आठ सिल्वर और 11 ब्रॉन्ज मेडल जीत चुका है. मैं सभी विजेताओं को बधाई देता हूं. हमारी सरकार ने खिलाड़ियों के लिए काफी काम किया है, जो पिछले 70 सालों में नहीं किया गया था. अब हमारे खिलाड़ी देश का नाम रोशन कर रहे हैं.

मंत्रालय ने खिलाड़ियों को फिटनेस, देखरेख और खान-पान के लिए पेशेवर उपलब्ध कराए थे. इस दौरान उन्होंने विश्व कप को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी और कहा कि हमारे खिलाड़ी आगामी विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और देश का नाम रोशन करेंगे.

यह भी पढ़ें-Asian Games 2023 : अनुश अग्रवाल ने रचा इतिहास, ड्रेसाज व्यक्तिगत में भारत को दिलाया पहला पदक

यह भी पढ़ें-ICC cricket World Cup: अरुण जेटली स्टेडियम में हुआ वर्ल्ड कप ट्रॉफी का अनावरण, फोटो खिंचाने की मची होड़

ABOUT THE AUTHOR

...view details