दिल्ली

delhi

'मेरी माटी मेरा देश' व 'हर घर तिरंगा' यात्रा को केंद्रीय मंत्री ने दिखाई हरी झंडी, कहा- PM मोदी का सपना सच हो रहा

By

Published : Aug 13, 2023, 2:10 PM IST

केंद्रीय विदेश एवं संस्कृति राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी ने रविवार को तिरंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाई. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के सपनों का भारत बनाने के लिए हमें मिलकर पूरी ऊर्जा के साथ काम करना होगा.

Etv Bharat
Etv Bharat

तिरंगा यात्रा

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में केंद्रीय विदेश एवं संस्कृति राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी ने 'मेरी माटी मेरा देश' और 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत रविवार को तिरंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाई. इसमें सैकड़ों की संख्या में युवाओं महिलाओं और बुजुर्गों ने हिस्सा लिया. हाथ में तिरंगा लेकर सड़कों पर दौड़ लगाई. इस दौरान केंद्रीय मंत्री भी इस यात्रा में शामिल हुईं.

केंद्रीय विदेश एवं संस्कृति राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी का कहना है कि स्वतंत्रता दिवस नजदीक है और लोग जश्न को लेकर ऊर्जा से भरे हुए हैं. जैसा कि पीएम ने कहा है कि 'अमृत काल' शुरू हो रहा है और इस अवधि के दौरान हमें देश को सफलता की ऊंचाई तक ले जाना है. यह तभी संभव होगा, जब हम सब मिलकर पूरी ऊर्जा के साथ इस दिशा में काम करेंगे. सैकड़ों की संख्या में युवा बुजुर्ग महिलाएं इस तिरंगा यात्रा में शामिल हुए हैं. उन्हें काफी खुशी है कि देश आजादी का अमृत काल में प्रवेश कर चुका है.

उन्होंने कहा कि देशभर में हम इस महोत्सव को मना रहे हैं. देश में इस बार G-20 की अध्यक्षता भी कर रहा है. यह भारत के लिए बड़े ही गौरव की बात है, जो सपना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देखा था कि भारत विकास से बढ़कर विकसित देश बने. उसी क्रम में भारत देश आगे बढ़ रहा है. देश भर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. स्वतंत्रता दिवस का पूरे देशवासियों में काफी जोश देखा जा रहा है.

तिरंगा यात्रा में शामिल लोग

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी ने कहा कि आज यहां पर सभी जो लोग एकत्रित हुए हैं, वह उनका धन्यवाद करती हैं. लेकिन इस दौरान उन्होंने लोगों को एक खास संदेश भी दिया. उन्होंने कहा कि आज मैंने देखा है कि यहां पर जितने भी लोग हैं. सभी लोगों ने बोतल से पानी पिया है लेकिन बोतल इधर-उधर फेंक दी है. इसलिए हमारा दायित्व बनता है कि हम अपने भारत को साफ सुथरा और स्वच्छ बनाएं, इसलिए जो भी लोग आज यहां पर आए हुए हैं, सभी को अपनी बोतल एक जगह डस्टबिन में फेंकना है.

कपिल मिश्रा का ट्वीट

कपिल मिश्रा ने भी निकाली तिरंगा यात्राः दिल्ली बीजेपी के उपाध्यक्ष कपिल मिश्रा ने भी आज तिरंगा यात्रा निकाली है। इस दौरान कपिल मिश्रा ने कई नारे भी लगाए हैं। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। कपिल मिश्रा ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि आज तिरंगा यात्रा में दिल्ली के हजारों युवाओं की हुंकार सुनिए. भ्रष्टाचार से आजादी, शीशमहल से आजादी, शराबी माफिया से आजादी, टुकड़े टुकड़े गैंग से आजादी जैसे नारे लगाएं.

ये भी पढ़ेंः

स्वतंत्रता दिवस को लेकर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा की तैयारी बढ़ाई, संवेदनशील इलाकों को किया गया चिह्नित

Independence Day Celebrations : लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस समारोह की फुल ड्रेस रिहर्सल जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details