दिल्ली

delhi

NH 91 पर बिना टोल टैक्स और ओवरलोडिंग का जुर्माना दिए जबरन निकाला ट्रक, वीडियो वायरल

By

Published : Dec 26, 2022, 2:01 PM IST

ग्रेटर नोएडा स्थित नेशनल हाईवे 91 पर कमर्शियल वाहनों को दबंगों के द्वारा बिना टोल टैक्स और ओवरलोडिंग के निकाला जा रहा है. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. टोल प्रबंधक का कहना है कि ऐसे वाहनों का चेकिंग कर वाहन के मालिक को नोटिस भेजा जा रहा है.

ncr news
ओवरलोडिंग का जुर्माना

दबंगो की दबंगई

नई दिल्ली/नोएडा :नेशनल हाईवे-91 पर लुहारली गांव के पास स्थित टोल प्‍लाजा पर एक बार फिर दबंग की दबंगई देखने को मिली. टोल पर उपस्थित कर्मचारियों को डरा और धमका कर जबरन गाड़ियों को निकाला जा रहा है. दबंगो ने जबरन ओवरलोड़ कमर्शियल वाहनों को टॉल फ्री करा दिया गया. टोल प्रबंधन ने पुलिस को इस मामले की शिकायत की है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. दबंगों की सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दरअसल, नेशनल हाईवे-91 पर लुहारली गांव के पास स्थित टोल प्‍लाजा पर बीते रविवार को एक कमर्शियल वाहन पहुंचा. जांच में वाहन ओवरलोड था. ओवरलोडिंग के कारण गाड़ी को 33 सौ रुपये का जुर्माना जमा करना था. मौके पर उपस्थित कर्मचारियों ने वाहन चालक से जुर्माना जमा करने के लिए कहा. वाहन चालक किसी से फोन पर बात करने लगा और टोल पर आने के लिए कहा. टोल प्रबंधक रजनीकांत द्विवेदी के अनुसार, कुछ ही देर में लुहारली गांव निवासी अनुज नागर वहां पहुंचा. उसने टोल प्रबंधन और कर्मचारियों से अभद्रता की. टोल कर्मचारियों को धमकाते और डराते हुए वाहनों की लेन में जाकर बूम बैरियर हटा दिया. इशारा पाकर गाड़ी चालक बिना टोल और ओवरलोडिंग जुर्माना जमा किए वहां से निकल गया.

टोल प्रबंधक की ओर से पुलिस को दी गई शिकायत में बताया गया है कि जिस ओवरलोड वाहन को टोल पर रोका गया था, वह किसी मनोज झा के नाम पर रजिस्‍टर्ड है. टोल प्‍लाजा के सीसीटीवी से पता चलता है कि यह वाहन पूर्व में भी बिना ओवरलोड जुर्माना और टोल टैक्‍स चुकाए टोल प्‍लाजा से गुजरता रहा है. यह गाड़ी गाजियाबाद की ट्रांसपोर्ट कंपनी की है. टोल की तरफ से कंपनी को नोटिस जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें :राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के बीच पिता राजीव गांधी सहित इनको दी श्रद्धांजलि

टोल प्रबंधन के अनुसार पिछले दिनों टोल पर हो रही धांधली के प्रति कड़ाई बरती गई. इसके बाद कुछ लोगों ने फर्जी तरीके से स्‍थानीय पहचान पत्र बनवा लिए हैं और आए दिन टोल कर्मचारियों से झगड़ा करते हैं. दादरी थाना प्रभारी उमेश बहादुर सिंह ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में है. चौकी इंचार्ज को मौके पर भेजा गया है. जांच की जा रही है और जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details