दिल्ली

delhi

बारिश की वजह से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर कई ट्रेनें रद्द

By

Published : Jul 14, 2023, 7:00 PM IST

बारिश की वजह से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से आने-जाने वाली कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. वहीं, कई ट्रेनें समय से लेट चल रही हैं. इस वजह से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ जमा हो गई है, जिसकी वजह से यात्रियों को काफी असुविधा हो रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर कई ट्रेनें रद्द

नई दिल्ली:देश के अधिकतर इलाकों में पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश हुई है. भारी बारिश की वजह से रेल की रफ्तार भी थम गई है. देश के अलग-अलग हिस्सों में हो रही बारिश के बाद रेल पटरी पर जलभराव की समस्या भी देखी गई है, जिसके कारण दिल्ली से जाने वाली और दिल्ली की तरफ आने वाली कई ट्रेनें रद्द चल रही हैं. अगर देश भर की अगर बात करें तो पैसेंजर और एक्सप्रेस सहित 400 से अधिक ट्रेनें रद्द हो चुकी हैं.

दिल्ली में लगातार बढ़ते यमुना के जलस्तर के बीच पुरानी दिल्ली के लोहे पुल को भी बंद कर दिया गया है, जिससे काफी ट्रेने बंद चल रही हैं. कई ट्रेनों के रूट को डाइवर्ट भी किया गया है. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर लगातार यात्रियों की संख्या में वृद्धि हो रही है. दिल्ली में बाढ़ की स्थिति को लेकर जो लोग बिहार और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों से काम की तलाश में दिल्ली आए थे वह वापस जाने लगे हैं.

इसे भी पढ़ें:Delhi Flood: ITO, लालकिला और राजघाट जलमग्न, जानें और कौन-कौन इलाके पानी में डूबे

ईटीवी भारत की टीम ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन में पहुंचकर यात्रियों से बात की तो पता चला कि कई ट्रेनें कैंसिल चल रही है और कई ट्रेन ऐसी हैं जो कई कई घंटे लेट चल रही है. भूनानंद झा ने बताया कि वह पश्चिम एक्सप्रेस से गुजरात के नवसारी जाने वाले थे, लेकिन उनकी ट्रेन एक से डेढ़ घंटे लेट चल ही है. उन्हें जानकारी स्टेशन पर आकर पता चली है. उनका कहना है कि यह तो प्राकृतिक आपदा है, लेकिन यात्रियों की सुविधा को लेकर रेलवे की तरफ से जिन यात्रियों की ट्रेनें रद्द हुई हैं. उन्हें उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए इंतजाम किए जाने चाहिए. यहां पर यात्री काफी परेशान नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि मेरी ट्रेन तो लेट है, कैंसिल नहीं हुई, लेकिन अन्य ऐसे भी यात्री हैं, जिनकी ट्रेनें कैंसिल हुई है और वह अब घर वापस जा रहे हैं.

हालांकि, रेलवे स्टेशन पर रद्द ट्रेनों की जानकारी दी जा रही है. कौन सी ट्रैन कितने घंटे लेट चल रही है उसकी भी जानकारी दी जा रही है. उसके बावजूद रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सुविधा के नाम पर कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं पूरा स्टेशन खचाखच यात्रियों से भरा हुआ है.

इसे भी पढ़ें:Delhi Flood: बाढ़ से मुखर्जी नगर में सीवर ओवरफ्लो, घरों में घुसा नाले का गंदा पानी, 100 से ज्यादा परिवारों ने किया पलायन

ABOUT THE AUTHOR

...view details