दिल्ली

delhi

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बना रेल कोच रेस्टोरेंट, जल्दी ले सकेंगे स्वादिष्ट व्यंजन का आनंद

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 27, 2023, 4:27 PM IST

Train Restaurant in Delhi: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के कोच को रेस्टोरेंट बनाया गया है. इसमें आप भी बिना टिकट अजीज व्यंजनों का स्वाद चख सकते हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बना रेल कोच रेस्टोरेंट

नई दिल्ली:नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के अजमेरी गेट साइड वीआईपी पार्किंग के पास एक ट्रेन कोच को रेस्टोरेंट में तब्दील कर दिया गया है. भारतीय रेलवे ने यात्रियों और आम लोगों के लिए यह खास पहल की है. रेलवे स्टेशन पर बने इस ट्रेन कोच रेस्टोरेंट में कोई भी व्यक्ति बिना टिकट के प्रवेश कर सकता है और मेन्यू के हिसाब से अपने पसंद की व्यंजनों का लुफ्त उठा सकता है. रेलवे कोच रेस्टोरेंट बनकर तैयार है और आने वाले एक से दो दिनों में यह आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा.

रेलवे स्टेशन पर बना रेल कोच रेस्टोरेंट

दिल्ली के अन्य तीन रेलवे स्टेशनों पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, सरोजनी नगर रेलवे स्टेशन और आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर भी इस तरह की शुरुआत की जाएगी. जल्द दिल्लीवासी रेलवे कैफे में स्वादिष्ट व्यंजन का लुप्त उठा सकेंगे. सूत्रों के मुताबिक, इस कोच के अंदर चाइनीज फूड, वेज, नॉनवेज सभी तरह के व्यंजन उपलब्ध रहेंगे.

रेल कोच रेस्टोरेंट का किचन

रेलवे कोच रेस्टोरेंट को पेंटिंग से सजाया गया है. इसमें आपको दिल्ली का लाल किला, इंडिया गेट, लोटस टेंपल, अक्षरधाम मंदिर के साथ-साथ जंतर मंतर कि इमारत भी नजर आएगी. रेस्टोरेंट के अंदर महात्मा गांधी की ऐतिहासिक दांडी यात्रा की भी एक पेंटिंग लगाई गई है. यह रेलवे कोच रेस्टोरेंट नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के अजमेरी गेट की तरफ वीआईपी पार्किंग के बगल में लगाया गया है. जल्द आप ट्रेन के अंदर बैठकर खाने का लुत्फ उठा सकते हैं. फिलहाल अभी इस रेस्टोरेंट का ट्रायल चल रहा है और 2 दिन बाद इस रेस्टोरेंट को आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details