दिल्ली

delhi

पर्यटन मंत्री आतिशी ने दिल्ली टूरिज्म फूड फेस्टिवल का किया उद्घाटन, अंतरराष्ट्रीय व्यंजनों का ले सकेंगे लुत्फ

By

Published : Mar 10, 2023, 9:09 PM IST

दिल्ली की पर्यटन मंत्री आतिशी ने शुक्रवार को ‘दिल्ली टूरिज्म फूड फेस्टिवल’ का उद्घाटन किया. यह फेस्टिवल मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में आयोजित किया गया है. इसमें एंट्री फ्री है और लोग भारतीय के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार पर्यटन को बढ़ावा देने और उत्सवों के आयोजन के साथ राजधानी के लोगों को इनका लुत्फ उठाने की श्रृंखला में ‘दिल्ली टूरिज्म फूड फेस्टिवल’ का आयोजन करवा रही है. दिल्ली की पर्यटन मंत्री आतिशी ने शुक्रवार को इसका उद्घाटन किया. इस तीन दिवसीय फूड फेस्टिवल में भारतीय व्यंजनों के साथ-साथ लोग अंतरराष्ट्रीय व्यंजनों का भी आनन्द ले सकेंगे.

फूड फेस्टिवल के उद्घाटन के मौके पर पर्यटन मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली टूरिज्म फूड फेस्टिवल राजधानी में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली सरकार द्वारा की जा रही महत्वपूर्ण पहलों का हिस्सा है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार भारत की समृद्ध कला और संस्कृति को बढ़ावा देने और अन्य देशों के साथ उनकी संस्कृतियों के बारे में जानने के लिए नियमित रूप से इस तरह के आयोजन करती है. खाना और त्योहार सभी को साथ लाने का काम करते हैं. ये फूड फेस्टिवल भी इसी साझी संस्कृति और एकता का परिचायक है.

फूड फेस्टिवल में अंतरराष्ट्रीय व्यंजनों का लुत्फ उठाया जा सकेगा

पर्यटन मंत्री आतिशी ने कहा कि भोजन स्वाद और संस्कृतियों का संगम है और यह फेस्टिवल लोगों खाने के माध्यम से विभिन्न संस्कृतियों से परिचित कराएगा. इस फेस्टिवल के माध्यम से लोगों के बीच अंतरराष्ट्रीय और भारतीय व्यंजनों के बारे में जागरुकता भी पैदा की जाएगी. स्वादिष्ट व्यंजनों के शौकीन लोग अपने परिवार के साथ इस त्योहार का मजा लेने जरूर आएं और उनके साथ सुखद अनुभव लें.

ये भी पढे़ंः Kailash Gahlot बने केजरीवाल सरकार की कैबिनेट में सबसे पावरफुल मंत्री, जानें क्यों

फेस्टिवल में एंट्री फ्री हैःलोग सुबह 11 बजे से रात 11 बजे तक विभिन्न लजीज व्यंजन के साथ शानदार बैंड परफोर्मेंस का लुत्फ उठा सकेंगे. भारतीय व्यंजनों के साथ-साथ यहां अरेबियन, इंडोनेशियन, इतालवी, मैक्सिकन, आस्ट्रेलियन, चाइनीज व्यंजन के स्टॉल भी लगाए गए हैं. यहां कुल 50 फूड स्टॉल लगाए गए हैं. यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम और कलिनरी क्लासेज का भी इंतजाम किया गया है.

ये भी पढे़ंः H3N2 Influenza Virus : कितना खतरनाक है H3N2 वायरस, क्या हैं लक्षण, ऐसे कर सकते हैं बचाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details