दिल्ली

delhi

सिसोदिया को मिला दिल्ली के सरकारी स्कूलों से पढ़े स्टूडेंट्स का साथ, छात्रों ने की उनकी पत्नी से मुलाकात

By

Published : Mar 1, 2023, 10:25 PM IST

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया इन दिनों शराब घोटाला मामले में सीबीआई रिमांड पर हैं. वहीं, दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ाई कर चुके स्टूडेंट्स बुधवार को उनके आवास पर जाकर उनकी पत्नी से मुलाकात की. इन बच्चों ने कहा कि वह हर मुश्किल में सिसोदिया और उनके परिवार के साथ हैं. उन्होंने कहा कि मनीष सर हमारे रोल मॉडल हैं और वह जल्द हमारे बीच होंगे.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: शराब घोटाले में गिरफ्तार मनीष सिसोदिया को दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ाई कर चुके पूर्व छात्रों का साथ मिला है. छात्रों ने बुधवार को मनीष की पत्नी से मुलाकात की. इस दौरान पूर्व छात्रों की संख्या अधिक थी. सिसोदिया नई आबकारी नीति में भ्रष्टाचार के आरोप में 4 मार्च तक CBI रिमांड पर है. पूर्व छात्रों ने उनकी पत्नी से मुलाकात कर उन्हें संदेश दिया है कि भले ही फैसला कुछ भी हो और मामला कुछ भी हो, उनके छात्र उनके साथ हैं.

सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी की प्रक्रिया से पहले मनीष राजघाट पर अपने आवास से निकलकर गए थे. वहां छात्रों और दिल्लीवालों से अपील की थी कि वह उनकी पत्नी का ख्याल रखे और उनका बेटा यहां नहीं रहता है. वह पढ़ाई के लिए विदेश में है. इस अपील पर पूर्व छात्र उनके आवास पर पहुंचे. छात्रों ने यहां अपनी मौजदूगी का यही तर्क दिया है. छात्रों ने कहा कि मनीष सर ने शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन काम किया है. यह हम सब जानते हैं कि उन्होंने हमारा जीवन बदला. हम विश्वास के साथ कह सकते हैं कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया. उन्हें फंसाया गया है. वह जल्द हमारे बीच में होंगे. वह अभी मुश्किल में हैं और हमारा फर्ज है कि हम उनके एब्सेंस में उनके परिवार का ख्याल रखें.

छात्रों ने कहा कि सिसोदिया सर उनके रोल मॉडल हैं.

ये भी पढे़ंः Adani Issue : अडाणी समूह को बचाने के लिए एलआईसी, एसबीआई को निवेश का आदेश किसने दिया: राहुल

पूर्व छात्र बोले- वो हीरो हैं और रहेंगेःसिसोदिया के आवास पर दिल्ली सरकार के स्कूलों के पूर्व छात्रों ने कहा कि हमारे रोल मॉडल मनीष सर हैं और हमेशा रहेंगे. उनके जैसा शिक्षा मंत्री देश में नहीं है. पूर्व छात्र सोनी ने कहा कि जब हम स्कूलों के दिनों में मुश्किल में होते थे तो मनीष सर हमेशा हमारे साथ थे, उनका हमसे सीधा जुड़ाव था. उन्होंने शिक्षा में काफी सुधार किया. हमें सिखाया कि नौकरी पाने के लिए नहीं बल्कि नौकरी देने के लिए पढ़ाई की जानी चाहिए. इस उद्देश्य के साथ सपने देखो, बिजनेस ब्लास्टर पाठ्यक्रम इसका जीता जागता उदाहरण है. कई छात्रों ने कहा कि इस पाठ्यक्रम से उनका जीवन काफी बदल गया है. इसका सारा योगदान मनीष सर को जाता है. छात्रों ने कहा कि हमारी तरह और भी छात्र हैं, जो आज मनीष सर को अपने जीवन में बदलाव लाने के लिए अपना रोल मॉडल मानते हैं.

छात्रों ने अपने-अपने अनुभव शेयर किए.

ये भी पढे़ंः Satyendra Jain: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ में बंद जैन ने शरीर की मालिस कराकर सरकार की कराई फजीहत, 9 महीने बाद इस्तीफा

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details