दिल्ली

delhi

Foreign Funding Case: न्यूज क्लिक से जुड़े दो पत्रकारों से स्पेशल सेल आज करेगी पूछताछ

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 5, 2023, 12:41 PM IST

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल विदेशी फंडिंग से जुड़े मामले में समाचार पोर्टल न्यूज क्लिक के दो पत्रकारों से गुरुवार को पूछताछ करेगी. स्पेशल सेल ने पूछताछ के लिए उन्हें अपने दफ्तर में बुलाया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: न्यूज़ क्लिक मामले में दो पत्रकारों को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाया है. दिल्ली के लोधी कॉलोनी स्थित स्पेशल सेल के ऑफिस में इन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है. गौरतलब है कि दो दिन पहले स्पेशल सेल की पुलिस टीम ने दिल्ली के कई जगह ठिकानों पर छापेमारी की थी.

मंगलवार को साउथ दिल्ली के सैदुलाजाब स्थित न्यूज क्लिक के ऑफिस पर कई घंटे तक छापेमारी की गई थी. पुलिस टीम ने वहां से कुछ संदिग्ध डिजिटल एविडेंस भी बरामद किए थे. मामले में आगे की पूछताछ और छानबीन करने के लिए आज दो वरिष्ठ मीडिया कर्मियों को स्पेशल सेल ने पूछताछ के लिए बुलाया है. इस मामले में स्पेशल सेल द्वारा की गई छापेमारी के बाद कई विपक्षी पार्टियों ने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाने शुरू कर दिये हैं. इसके साथ ही काफी संख्या में मीडियाकर्मियों ने भी इस छापेमारी को लेकर सवाल उठाए हैं. गौरतलब है कि UAPA के तहत दर्ज केस के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को 100 से ज्यादा जगह पर छापेमारी की थी.

इस मामले में एक याचिका भी दायर की गई है. जिसकों लेकर कोर्ट ने पुलिस से जवाब मांगा है. वहीं कई राजनीतिक पार्टियों ने इस छापेमारी को जातिगत जनगणना से ध्यान हटाने की कार्रवाई करार दिया है. इस छापेमारी के बाद राजधानी दिल्ली में राजनीतिक मामला काफी गर्म हो गया है और अलग-अलग मीडिया से जुड़े वरिष्ठ पत्रकार इसको केंद्र सरकार की गलत कार्रवाई बता रहे हैं.

ये भी पढ़ें: विदेशी फंडिंग के मामले में न्यूज क्लिक से जुड़े 30 ठिकानों पर दिल्ली पुलिस ने की छापेमारी

ये भी पढ़ें: चीनी फंडिंग मुद्दे पर भाजपा ने राहुल और कांग्रेस को घेरा, अमेरिकी कारोबारी से जुड़ा जानिए क्या है ये पूरा मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details