दिल्ली

delhi

पकड़े गए दो हथियार तस्कर, तीन साल में की 300 से ज्यादा पिस्तौल सप्लाई

By

Published : Nov 25, 2020, 7:34 PM IST

दिल्ली एनसीआर में अवैध हथियार सप्लाई करने वाले दो तस्करों को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. ये दोंनों मध्य प्रदेश से लाकर दिल्ली एनसीआर में अवैध हथियार सप्लाई करते थे.

Illegal weapon racket arrested in Delhi NCR
दिल्ली एनसीआर में अवैध हथियार तस्तक गिरफ्तार

नई दिल्ली:मध्य प्रदेश से अवैध हथियार लाकर उसे दिल्ली एनसीआर में सप्लाई करने वाले दो तस्करों को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान सागर गौतम और श्याम सिंह के रूप में की गई है.

दिल्ली एनसीआर में अवैध हथियार तस्तक गिरफ्तार

पुलिस ने इनके पास से 10 पिस्तौल और 25 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. मुख्य आरोपी सागर गौतम बीते तीन साल में 300 से ज्यादा पिस्तौल दिल्ली-एनसीआर में सप्लाई कर चुका है. हत्या के एक मामले में भी हथियार सप्लाई करने के चलते सागर गौतम की हरियाणा पुलिस को तलाश थी.

डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के अनुसार अवैध हथियारों को लेकर लगातार स्पेशल सेल की टीम दिल्ली एनसीआर में काम कर रही है. मध्य प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से हथियार लाकर दिल्ली में सप्लाई करने वाले तस्करों की गिरफ्तारी भी बीते दिनों की गई है.

इसे ध्यान में रखते हुए स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर शिव कुमार और कर्मवीर सिंह की टीम काम कर रही थी. इस दौरान उन्हें पता चला कि सागर गौतम नामक सख्त दिल्ली एनसीआर में हथियार की तस्करी कर रहा है. जो यहां के गैंगस्टरों को हथियार पहुंचाने का काम कर रहा है. इसे लेकर उन्होंने आगे जानकारी जुटाई.

आनंद विहार से पकड़े गए दोनों तस्कर

स्पेशल सेल को पता चला कि सागर गौतम अपने साथी श्याम सिंह के साथ आनंद विहार बस अड्डे के पास रात के समय आएगा. वह यहां पर हथियार सप्लाई करने के मकसद से आ रहा है. इस जानकारी पर पुलिस टीम ने जाल बिछाकर बस अड्डे के पास से दोनों को पकड़ लिया.

सागर के पास मौजूद बैग से 6 सेमी ऑटोमेटिक पिस्तौल, दो सिंगल शॉट पिस्तौल और 25 जिंदा कारतूस बरामद हुए. वहीं दो पिस्तौल श्याम सिंह के पास से बरामद हुई. इनके खिलाफ आर्म्स एक्ट की नई धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है जिसमें कम से कम 10 साल की सजा का प्रावधान है.

बुरहानपुर से लेकर आते थे हथियार

गिरफ्तार किये गए सागर गौतम और श्याम सिंह ने पुलिस को बताया कि वह मध्यप्रदेश के बुरहानपुर से हथियार लाकर उसे दिल्ली एनसीआर में सप्लाई करते हैं. वह बीते 3 साल से अवैध हथियार की तस्करी कर रहे हैं.

शुरुआत में सागर गौतम किसी अन्य शख्स के लिए काम करता था. लेकिन बाद में वह अपने भाई राजा गौतम के साथ अवैध हथियार की तस्करी करने लगा. सागर गौतम ने इस काम में श्याम को अपने साथ शामिल कर लिया था. श्याम सिंह को एक ट्रिप के लिए पांच से दस हजार रुपये मिलते थे.

25 से 30 हजार में बेचता था पिस्तौल

जुलाई 2020 में सागर गौतम के भाई राजा गौतम को स्पेशल सेल ने 10 पिस्तौल व 100 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था. उसने पुलिस को बताया कि वह अब तक 300 से ज्यादा पिस्तौल और एक हजार से ज्यादा गोलियां बीते 3 साल में सप्लाई कर चुका है.

सात हजार रुपये में खरीदी गई पिस्तौल को वह 25 से 30 हजार रुपये में बेचता था. फरवरी 2020 में सागर गौतम ने हरियाणा के कॉन्ट्रैक्ट किलर को हथियार सप्लाई किए थे. इस हथियार से उन्होंने हरियाणा के जींद जिला में हत्या को अंजाम दिया था. इस मामले में भी उसकी तलाश थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details