दिल्ली

delhi

शिरोमणि अकाली दल दिल्ली ने गुरुद्वारा कमेटी के स्कूलों में 300 करोड़ के घाटे पर उठाए सवाल

By

Published : Jul 24, 2023, 6:30 PM IST

दिल्ली में सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा संचालित स्कूलों में 300 करोड़ रुपये का घाटा दिखाए जाने पर शिरोमणि अकाली दल दिल्ली ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि कमेटी की बागडोर हमें सौंपी जाए तो इसे फिर से मुनाफे में ला देंगे.

Delhi Sikh Gurdwara Management Committee
Delhi Sikh Gurdwara Management Committee

नई दिल्ली:राजधानी के रकाबगंज गुरुद्वारा में सोमवार को शिरोमणि अकाली दल दिल्ली के प्रमुख परमजीत सिंह सरना ने लंबे अरसे से लंबित कमेटी मेंबरों की घोषणा की. इस अवसर पर उन्होंने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि कमेटी द्वारा संचालित स्कूलों की हालत बेहद दयनीय हो गई है और एमसीडी के स्कूल, हमारे स्कूलों से बेहतर हो गए हैं.

उन्होंने कहा कि जब हम लोग कमेटी मे हम थे तो स्कूलों को 70 हजार रुपये के मुनाफे में छोड़कर आए थे. लेकिन आज स्थिति यह है कि कमेटी स्कूलों में 300 करोड़ का घाटा दिखा रही है, जो बहुत चिंताजनक बात है. हमारा उनसे कहना है कि कमेटी की कमान हमें दीजिए, कुछ ही महीनों में इसे फिर से मुनाफे में ला देंगे.

यह भी पढ़ें-सीएम ने किया वाटर एटीएम आरओ प्लांट का उद्घाटन, कहा- रोजाना हर व्यक्ति को 20 लीटर निशुल्क पानी कराएंगे उपलब्ध

कमेटी में फिलहाल 167 एग्जीक्यूटिव मेंबरों की नियुक्ति की गई है. इसमें परमजीत सिंह सरना सहित सात सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, 16 वाइस प्रेसिडेंट तीन सेक्रेटरी जनरल, आठ जनरल सेक्रेटरी, सोलह सेक्रेटरी, 15 जनरल सेक्रेटरी, तीन लीगल सेल सहित अन्य लोग शामिल किए गए. परमजीत सिंह सरना ने बताया कि अभी तीस और मेंबरों की नियुक्ति होना बाकी है, जो बाद में की जाएगी. गौरतलब है कि अगले वर्ष की पहली तिमाही में दिल्ली सिक्ख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का चुनाव होने वाला है. इसके मद्देनजर तमाम दलों के लोग अभी से ही तैयारियों में जुट गए हैं.

यह भी पढ़ें-दिल्ली: नंद नगरी में सांसद खेल महोत्सव का आयोजन, खेल प्रतिभागी हुए पुरस्कृत

ABOUT THE AUTHOR

...view details