दिल्ली

delhi

Esi Hospital: अस्पताल से नवजात बच्चे की चोरी करने वाली महिला की तलाश, नोएडा जोन की 8 टीमें जुटी

By

Published : May 27, 2023, 10:19 PM IST

ईएसआई अस्पताल से नवजात बच्चा चोरी

नोएडा के ईएसआई अस्पताल से नवजात बच्चा चोरी हो गया है. मामले में पुलिस ने अब तक 300 से अधिक कैमरे की जांच की है. पुलिस को बच्चा और बच्चे की चोरी करने वाली महिला की तलाश है.

ईएसआई अस्पताल से नवजात बच्चा चोरी

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा के सेक्टर 24 स्थित ईएसआई अस्पताल से बुधवार को संदिग्ध परिस्थितियों में एक नवजात बच्चे का अपहरण हो गया. परिजनों ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज कराया है. बच्चे की तलाश के लिए नोएडा जोन के करीब 8 टीमों को लगाया गया है. यह वही टीमें है, जिन्होंने ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा किया था. यह जानकारी नोएडा के डीसीपी हरीश चन्दर ने दी.

डीसीपी ने बताया कि टीम द्वारा अब तक करीब ढाई से 300 सीसीटीवी चेक किए गए हैं. उन्होंने बताया कि एक वीडियो में एक महिला नवजात बच्चे को ले जाते हुए दिखी है. उसकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है. साथ ही आसपास के क्षेत्रों में भी लोकल इंटेलिजेंस के माध्यम से बच्चे की तलाश की जा रही है.

जल्द होगा मामले का खुलासा: डीसीपी नोएडा हरीश चन्दर ने बताया कि घटनास्थल से करीब 15 से 20 किलोमीटर की परिधि में बच्चे की तलाश के लिए कई टीमों को लगाया गया है. कुछ महत्वपूर्ण सुराग टीम के हाथ लगे हैं. साथ ही अन्य रास्तों के भी सीसीटीवी कैमरे चेक किए जा रहे हैं. जिस ऑटो से बच्चे के जाने की संभावना जताई जा रही है, उस ऑटो के संबंध में भी जानकारी जुटाई जा रही है. उम्मीद है जल्द ही बच्चे को बरामद कर केस का पूरी तरीके से खुलासा किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:Dwarka molestation: सरकारी स्कूल के शिक्षक पर लगा यौन शोषण का आरोप, पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज

क्या है पूरा मामला:चार दिन पूर्व बुधवार को नोएडा के ईएसआई अस्पताल में गाजियाबाद के खोड़ा की रहने वाली इशरत ने एक बच्चे को जन्म दिया था. बच्चा मां के पास सोया हुआ था. इसी बीच मां के सोने के बाद मासूम बच्चा अचानक बिस्तर से गायब हो गया. बच्चे के गायब होने की जानकारी पुलिस को दी गई. सूचना पाकर आई पुलिस ने अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे को चेक किया. जिसमें एक दो कमरों को छोड़कर ज्यादातर कैमरे खराब पाया गया. पुलिस ने सड़कों पर लगाए गए कैमरों को भी चेक किया. पुलिस की जांच में सीसीटीवी कैमरे का खराब होना भी एक बाधा उत्पन्न कर रहा है.

ये भी पढ़ें:गाजियाबाद: घर में चल रहा था अवैध अल्ट्रासाउंड का धंधा, 15 हजार में बताया जाता था गर्भ में पल रहे बच्चे का लिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details