दिल्ली

delhi

सड़क छाप लफंगे की तरह व्यवहार करते हैं संजय सिंह: मनोज तिवारी

By

Published : Jul 25, 2023, 3:12 PM IST

राज्यसभा की कार्यवाही में बाधा डालने को लेकर भारतीय जनता पार्टी के सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह सड़क छाप लफंगे की तरह व्यवहार करते हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: मणिपुर में हिंसा के मुद्दे को लेकर संसद का मानसून सत्र सुचारू रूप से नहीं चल पा रहा है. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह इस पूरे सत्र के लिए निष्कासित किए जा चुके हैं, जिसके बाद वह धरने पर बैठे हैं. इसी बीच बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने उन्हें सड़क छाप लफंगे की तरह व्यवहार करने वाला बता दिया.

सोमवार को राज्यसभा की कार्यवाही जब शुरू हुई तो आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह मणिपुर के मुद्दे को लेकर विरोध करने लगे और वेल में चले गए. जिसको लेकर सभापति ने पूरे सत्र के लिए उन्हें निष्कासित कर दिया. इसके बाद संजय सिंह संसद परिसर में ही धरने पर बैठ गए. सोमवार पूरी रात वह संसद परिसर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरने पर बैठे रहे. मंगलवार को फिर से संसद की कार्यवाही शुरू होते ही मणिपुर की घटना को लेकर हंगामा होने लगा. नतीजतन सदन की कार्यवाही शाम 5 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

ये भी पढ़ें: AAP Protest: मणिपुर में हिंसा के खिलाफ देशभर में आज प्रदर्शन करेगी आम आदमी पार्टी

इस दौरान बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने संजय सिंह को लेकर कहा कि संजय सिंह भले ही राज्यसभा पहुंच गए, लेकिन उनका व्यवहार "सड़क छाप लफंगे" की तरह ही है. विपक्ष अपनी हताशा-निराशा दिखा रहा है. इन लोगों को मुद्दे पर चर्चा करनी ही नहीं है, उनको तो बस हंगामा खड़ा करना है. ताकि सरकार के कामकाज को बाधा पड़े.

मनोज तिवारी ने कहा कि इस सत्र में बहुत महत्वपूर्ण बिल पेश किए जाने हैं. ये देश के लिए बहुत जरूरी हैं. हमारे आदिवासी समाज के लिए बहुत जरूरी हैं. लेकिन वे लोग बिल को पास नहीं होने देना चाहते. मुझे लगता है कि सरकार को उनके हंगामे को इग्नोर करते हुए अपने बिल पास कराने चाहिए. हम सब उसके समर्थन में हैं. मणिपुर पर इनको बात करनी ही नहीं है. राजस्थान पर इनको बात करनी ही नहीं है. उनको छुपाना है. उच्च सदन में पहुंचे लोगों को अपने व्यवहार पर ध्यान देना चाहिए. मीडिया रिपोर्ट्स और संसदीय मर्यादाओं का पालन करना चाहिए.

बता दें, सदन से संजय सिंह को निष्कासित किए जाने पर आम आदमी पार्टी के नेता व दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा था कि अगर बीजेपी का बस चले तो उनको जेल में डाल देते. संजय सिंह बीजेपी की आंखों में खटकते हैं. इसलिए पूरी कोशिश करेंगे कि उनकी आवाज को बंद किया जाए.

ये भी पढ़ें: Monsoon Session 2023 live : लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे दोबारा शुरू हुई, विपक्ष की नारेबाजी जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details