दिल्ली

delhi

मिनी पार्षद के नाम पर गुमराह कर रहे केजरीवाल, 2013 में भी किया था ऐसा ही झूठा वादा: बीजेपी

By

Published : Nov 30, 2022, 7:08 PM IST

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जो घोषणा अरविंद केजरीवाल ने एमसीडी चुनाव में की है वह लोगों को गुमराह करने के लिए है.

w
w

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में एमसीडी के चुनाव को लेकर प्रचार अपने पूरे चरम पर है. बीते दिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एमसीडी चुनाव के मद्देनजर बड़ी घोषणा करते हुए आरडब्लूए को मिनी पार्षद बनाने की घोषणा की थी. इसके बाद बुधवार शाम को इस पूरे मामले को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा.

उन्होंने कई सवाल उठाते हुए कहा कि जो घोषणा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की थी वह गुमराह करने के लिए थी. पूरे 12 घंटे तक स्टडी करने के बाद आपके सामने तथ्यों को लेकर आया हूं. 2013 में जब अरविंद केजरीवाल सत्ता में आए थे. उस समय भी उन्होंने विधानसभा चुनाव के समय मोहल्ला सभाओं की बात की थी और उसके लिए अलग से फंड एलोकेट करने का प्रावधान भी किया था. 55 लाख रुपए हर एक मोहल्ला सभा को उस समय एलोकेट किए गए थे. कुल 20 करोड़ का फंड आवंटन किया गया था. लेकिन दो साल बाद भी यह पता नहीं लग पाया कि जो फंड एलोकेट किया गया था, वह आखिर कहां गया और उस फंड को कहां खर्चा किया गया. यह पूरा फंड मोहल्ला सभाओं को इसलिए एलोकेट किया गया था. ताकि विकास कार्य करवाए जा सके, लेकिन इस फंड के बारे में कभी भी यह पता नहीं लगा कि कहां गया और कहां खर्च हुआ. इस पूरे विषय को लेकर कुछ निजी मीडिया हाउस ने अब रिपोर्ट भी पब्लिश की है.

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता, संबित पात्रा

ये भी पढ़ें:अरविंद केजरीवाल ने मलकागंज में किया मेगा रोड शो, उमड़ी हजारों की भीड़

पात्रा ने तंज कसते हुए कहा केजरीवाल जी ने कल कहा था कि हम RWA में मिनी पार्षद बनाएंगे. उन्हें विकास के लिए फंड देंगे. लेकिन वो पैसा कहां जायेगा. आपके पास. क्योंकि दिल्ली की जनता जानना चाहती है कि मोहल्ला सभा का पैसा कहां गया. आज केजरीवाल और आप RWA को गुमराह करने का काम कर रहे हैं.

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के अंत में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सवाल भी पूछा कि वह बताएं कि आखिर किस मोहल्ला सभा ने राजधानी दिल्ली में जगह-जगह शराब के ठेके खोलने के अनुमति दी. किस मोहल्लासभा ने शराब के निजी कारोबारी और ब्लैक लिस्टेड कंपनियों को ठेका देने की अनुमति दी. आखिर किस मोहल्ला सभा ने शराब कारोबारियों के 2 प्रतिशत के हिस्से को बढ़ाकर 12% करने को कहा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details