दिल्ली

delhi

दाती महाराज और उनके भाईयों के खिलाफ रेप का मामला, साकेत कोर्ट आज करेगा सुनवाई

By

Published : Oct 20, 2020, 10:13 AM IST

दिल्ली की साकेत कोर्ट आज दाती महाराज और उसके तीन भाइयों के खिलाफ रेप मामले में सीबीआई द्वारा दाखिल पूरक चार्जशीट पर सुनवाई करेगा. इस मामले में दाती महाराज सहित उसके दो भाइयों को आरोपी बनाया गया है.

Saket Court hearing today supplementary chargesheet filed by CBI in rape case against Daati Maharaj
दाती महाराज रेप मामले में साकेत कोर्ट आज करेगा सुनवाई

नई दिल्ली:दाती महाराज और उसके तीन भाइयों के खिलाफ रेप मामले में सीबीआई ने पूरक चार्जशीट दाखिल कर दी है. जिस पर साकेत कोर्ट आज सुनवाई करेगा. इस मामले में दाती महाराज और उसके दो भाइयों को आरोपी बनाया गया है. मामले में एडिशनल सेशंस जज विनीता गोयल सुनवाई करेंगीं.

दाती महाराज रेप मामले में साकेत कोर्ट आज करेगा सुनवाई
चार्जशीट में एक भाई का नाम हटाया
सीबीआई ने पूरक चार्जशीट में दाती महाराज के दो भाइयों का नाम शामिल किया है. जबकि उसके एक भाई का नाम आरोपियों की सूची से हटा दिया गया है. सीबीआई की चार्जशीट में दाती महाराज के अलावा उसके दो भाइयों अशोक और अर्जुन का नाम शामिल किया गया है. वहीं सीबीआई में दाती महाराज के भाई अनिल का नाम आरोपियों की सूची से हटा दिया है. अक्टूबर 2018 में दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में इन चारों आरोपियों का नाम था. सीबीआई ने पीड़िता के बयान के आधार पर चार्जशीट में नीतू उर्फ मां श्रद्धा और नीमा जोशी को आरोपी के तौर पर नामजद किया है.

2018 में सीबीआई ने दिया था जांच का आदेश


3 अक्टूबर 2018 को दिल्ली हाईकोर्ट ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया था. हाईकोर्ट भी दिल्ली पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं था. हाईकोर्ट ने आरोप पत्र में दाती महाराज को गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं मिलने पर पुलिस को फटकार भी लगाई थी. वहीं मामले की जांच सीबीआई को सौंपते हुए पूरक आरोप पत्र दायर करने का निर्देश दिया था. जिस पर कोर्ट सीबीआई ने पूरक चार्जशीट दाखिल कर दी है.



2019 में मिली थी जमानत


दाती महाराज को 22 जनवरी 2019 को कोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ जमानत दे दी थी. कोर्ट ने दाती महाराज और उसके तीन भाईयों को एक-एक लाख रुपये के मुचलके पर जमानत दी थी. कोर्ट ने निर्देश दिया था कि दाती महाराज किसी भी तरह जांच को प्रभावित नहीं करेंगे, वे साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ और गवाहों को प्रभावित नहीं करेंगे. कोर्ट ने कहा था कि वे पीड़िता और उसके परिजनों से संपर्क नहीं करेंगे. कोर्ट ने दाती महाराज को कोर्ट की अनुमति के बिना विदेश जाने पर भी रोक लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details