दिल्ली

delhi

रेप के आरोपी बाबा को मिलेगी सख्त सजा, स्वाति मालीवाल ने कहा -कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करें

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 12, 2023, 3:23 PM IST

दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने द्वारका से ककरोला गांव में आश्रम चलाने वाले बाबा की गिरफ्तारी के बाद उसके कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करने की मांग की है. स्वाति मालीवाल ने  'X ' पर लिखा है कि धर्म के नाम पर धोखा देने वालों को सख्त से सख्त सजा दी जाए ताकि ऐसी सजा अपराधियों के मन में भय पैदा करे.

Rape accused Baba will get strict punishment
रेप के आरोपी बाबा को मिलेगी सख्त सजा-स्वाती

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने द्वारका के ककरोला गांव में आश्रम चलाने वाले एक बाबा को गिरफ्तार किया है. बाबा पर आरोप है कि कथित तौर पर वह दुखी और लाचार महिलाओं से सब कुछ ठीक करने के बहाने पैसे ऐंठता था फिर मौका पाकर उनसे बलात्कार करता था. दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करने की बात कही है.

स्वाति मालीवाल ने 'X ' पर लिखा है कि " इस फर्जी बाबा ने दो महिलाओं का बलात्कार किया. धर्म के नाम पर ऐसे पाखंड करने वालों को जितनी सज़ा दी जाए उतनी कम है. इन जैसे फ्रॉड के चक्कर में असली साधु संतों की छवि ख़राब होती है इसलिए इन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाए ताकि दूसरे अपराधियों को ये संदेश जाए कि धर्म के नाम पर लोगों का भरोसा तोड़नेवालों का क्या हश्र होगा और लोग इस तरह के पाखंडी बनकर लोगों की परेशानियों का फायदा ना उठाए.इसलिए महिला आयोग इस मामले में नोटिस कर कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करेगा. "

बता दें कि दिल्ली में माता मसानी चौकी बाबा को पुलिस ने बलात्कार के गंभीर आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. इतना ही नहीं बाबा पर आरोप है कि वह पीड़ित महिलाओं को बाद में ब्लैकमेल भी करता था. बाबा के खिलाफ एक महिला ने पूजा-पाठ के नाम पर आश्रम में बुलाकर रेप करने का आरोप लगाया है. महिला के बयानों के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू की है महिला का आरोप है कि वो अपने समस्याओं को लेकर बाबा के पास पहुंची थी जहां बाबा ने उससे पैसे भी ऐंठ लिए और उसे अकेला पाकर उसके साथ बलात्कार भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details