दिल्ली

delhi

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में फिर मौसम हुआ सुहावना, तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश शुरू

By

Published : May 30, 2023, 8:29 PM IST

राजधानी दिल्ली में इन दिनों बारिश का दौर जारी है. मौसम में बदलाव के कारण दिल्ली-एनसीआर के लोगों को भीषण गर्मी से काफी राहत मिली है.

दिल्ली-एनसीआर में फिर मौसम हुआ सुहावना
दिल्ली-एनसीआर में फिर मौसम हुआ सुहावना

दिल्ली-एनसीआर में फिर मौसम हुआ सुहावना

नई दिल्ली:देश की राजधानी दिल्ली में इस बार लोगों को हीटवेव से राहत मिल रही है. दिल्ली के प्राथमिक मौसम केंद्र, सफदरजंग वेधशाला में 2014 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि प्री-मानसून सीजन में कोई हीटवेव रिकॉर्ड नहीं की गई है. हालांकि, दिल्ली के सुदूर इलाकों में अप्रैल और मई में संक्षिप्त अवधि के लिए लू की स्थिति देखी गई थी. इस बार मई के महीने में अधिकतम तापमान सामान्य से कम दर्ज की गई है. जबकि बारिश अधिक दर्ज की गई है. दिल्ली एनसीआर में मंगलवार शाम होते होते अचानक से फिर मौसम ने करवट ले लिया है. तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई है.

गरज के साथ बारिश का पूर्वानुमान: भारतीय मौसम विज्ञान (आईएमडी) के मुताबिक मंगलवार की रात को दिल्ली में बारिश मुमकिन है. आज अधिकतम तापमान 36 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, 31 मई बुधवार को भी दिल्ली में गरज के साथ बारिश का पूर्वानुमान है. इस दौरान, न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. 01 जून को भी दिल्ली में बारिश दर्ज की जाएगी. इस दौरान भी तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. मौसम विभाग ने ‘येलो’ अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें: Delhi Weather Update:दिल्ली-एनसीआर में अगले दो दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, जानें आईएमडी का अपडेट

तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश का अनुमान: बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को दिनभर तेज धूप दिखने को मिली. हालांकि शाम होते-होते तेज आंधी चलने लगी. मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में रात 8 बजे तक तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश का अनुमान लगाया है. गौरतलब है कि सोमवार को दिल्ली-एनसीआर में तेज़ हवाओं के साथ बूंदाबादी हुई थी.

ये भी पढ़ें:Delhi NCR Weather: तेज हवाओं के साथ हो सकती है बारिश, जानें मौसम विभाग का अपडेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details