दिल्ली

delhi

जनता का 'राइट टू रिकॉल', आधी रात को आप छोड़ कांग्रेस में लौट आए अली मेंहदी व दोनों पार्षद

By

Published : Dec 10, 2022, 10:23 AM IST

Updated : Dec 10, 2022, 1:25 PM IST

दिल्ली की जनता ने राइट टू रिकॉल के अधिकार का प्रयोग किया तो कुछ घंटे में इसका असर हुआ. शुक्रवार शाम को कांग्रेस का हाथ छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष अली मेहंदी देर रात वापस कांग्रेस में लौट आए. उनके साथ आप में शामिल हुए दो पार्षदों के बारे में भी उन्होंने कहा कि उनसे गलती हुई, वे कांग्रेस में ही रहेंगे.

जनता ने राइट टू रिकॉल का किया प्रयोग, आधी रात में कांग्रेस लौट गए अली मेंहदी
जनता ने राइट टू रिकॉल का किया प्रयोग, आधी रात में कांग्रेस लौट गए अली मेंहदी

आधी रात कांग्रेस में वापस लौट गए अली मेंहदी

नई दिल्ली: शुक्रवार शाम को प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष और हाल ही में एमसीडी चुनाव में जीते दो पार्षद आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे. आप नेता दुर्गेश पाठक की मौजूदगी में उक्त कांग्रेस नेता आप में शामिल हुए थे. इसके खिलाफ शुक्रवार रात को मुस्तफाबाद में आम लोगों ने इसका विरोध किया. इन कांग्रेस नेताओं के पुतले जलाए और रात तक सड़कों पर उतर प्रदर्शन करते रहे.

उत्तर पूर्वी दिल्ली के मुस्तफाबाद विधानसभा अंतर्गत आने वाले बृजपुरी वार्ड से कांग्रेस की टिकट पर जीत दर्ज करने वाली नाजिया और मुस्तफाबाद से सबीला बेगम ने आम आदमी पार्टी के नगर निगम प्रभारी दुर्गेश पाठक की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी का दामन थामा था, जिससे लोग खासे नाराज थे. इन कांग्रेस नेताओं का घर से निकलना मुश्किल हो गया, विरोध प्रदर्शन में शामिल लोगों का कहना था कि उन्होंने कांग्रेस पार्टी को वोट दिया था, ऐसे में नवनिर्वाचित पार्षदों का पार्टी बदलना मतदाताओं के साथ धोखा है. जिसके बाद देर रात प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष अली मेहंदी देर रात वापिस कांग्रेस में लौट आए. उनके साथ आप में शामिल हुए दो पार्षदों के बारे में भी उन्होंने कहा कि उनसे गलती हुई, वे कांग्रेस में ही रहेंगे. इस संबंध में उन्होंने वीडियो संदेश भी जारी किया.

यह भी पढ़ें: CM Vs LG: जैस्मीन शाह को पद से हटाने की LG की सिफारिश को CM ने किया खारिज

गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम चुनाव में 2022 में मुस्लिम बहुल इलाके में रहने वाले मतदाताओं ने आम आदमी पार्टी के बजाय कांग्रेस पर भरोसा जताते हुए एक तरफा वोट किया था. कांग्रेस पार्षदों के आप में शामिल होने पर बवाल के बाद इस मामले पर कांग्रेस नेता अजय माकन ने ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था कि अली भाई आपसे यह उम्मीद नहीं थी! आपके किस रूप को असली समझें? AAP के दफ़्तर की, या इस जलसे की, जहां AAP के खिलाफ बोल कर चुनाव जीता? राजनीति में उतार चढ़ाव आते-जाते हैं. हमेशा पार्टी में हमारी इच्छा पूरी नहीं होती,पर पार्टी और विचारधारा सर्वोपरी है. ऐसा क्यों करा? समझ से परे है.

वहीं, दिल्ली भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने आम आदमी पार्टी को लेकर प्रतिक्रिया दी कि दिल्ली के लोग आज यह देख कर आचंभित हैं की जो कल तक आप्रेशन लोटस का भय दिखाते थे वह आज खुद लुटी पिटी कांग्रेस में आप्रेशन लूट चला रहे हैं. यह दुर्भाग्यपूर्ण है की जो खुद आप्रेशन लूट चला रहे हैं वह भाजपा पर झूठे आरोप लगाते हैं.

Last Updated : Dec 10, 2022, 1:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details