दिल्ली

delhi

Mann Ki Baat: क्या आपने सुना प्रधानमंत्री मोदी की 'मन की बात' का 100 एपीसोड

By

Published : Apr 30, 2023, 5:31 PM IST

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात का 100वां एपिसोड पूरे भारत में देखा और सुना गया. इसी बीच विकासपुरी स्थित जे. ब्लॉक में बीजेपी केशवपुर मंडल द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित करके मन की बात प्रोग्राम सुना गया है. बता दें कि दिल्ली में 6530 स्थानों पर लोगों ने मन की बात कार्यक्रम को सुना है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मन की बात का 100वां एपिसोड पर लोगों की प्रतिक्रिया

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम मन की बात का रविवार को 100वां एपिसोड देशभर ने सुना गया. केंद्र सरकार समेत बीजेपी की तमाम इकाइयों और प्रकोष्ठ ने देशभर में मन की बात कार्यक्रम पर चौपाल आयोजित की. इसी कड़ी में पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी स्थित जे. ब्लॉक में बीजेपी केशवपुर मंडल द्वारा चौपाल लगाई गई और एलईडी स्क्रीन पर कार्यक्रम देखा गया.

सुबह 11 बजे प्रसारित हुआ 100वां एपिसोड: प्रोग्राम की शुरुआत में बताया गया कि मन की बात कार्यक्रम को रिकॉर्ड करने के दौरान किस तरह की तैयारी की जाती हैं. पश्चिमी दिल्ली के जिला उपाध्यक्ष विकास सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री ने मन की बात में उन लोगों से बात की, जिन्होंने बहुत छोटे स्तर पर काम की शुरुआत की. उन्होंने कहा कि आज कम से कम 50 करोड़ से ज्यादा लोगों द्वारा प्रसारण सुना गया होगा.

कार्यक्रम में मौजूद BJP कार्यकर्ता राजेश जग्गी ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा प्रसारित मन की बात में किसी भी तरह की राजनैतिक बात नहीं की जाती है. इसमें केवल सामाजिक बातें की जाती हैं. उनका मानना है कि आज शाम तक प्रधानमंत्री मोदी की मन की बात के 100वें प्रसारण को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कर लिए जाएगा.

रिपीट ब्रॉडकास्ट सुनेंगे लोग:अगर आम जनता की बात करें, तो विकासपुरी में जिम ट्रेनर के तौर पर काम करने वाले रोहित कुमार ने बताया कि आज उन्होंने प्रधानमंत्री के मन की बात का 100वां प्रसारण नहीं सुना, क्योंकि दिन में रोजमर्रा के कामकाजों से उन्हें फुरसत नहीं मिलती है. वहीं तिलक नगर में प्रॉपर्टी डीलर अजय कुमार ने बताया कि उन्होंने पहले कई बार प्रधानमंत्री की मन की बात को सुना है, लेकिन किसी कारणवश आज वह नहीं सुन सके. जिससे आज शाम तक वह कार्यक्रम का रिपीट ब्रॉडकास्ट जरूर सुनेंगे.

दिल्ली में 6530 स्थानों पर सुनी गई मन की बात:बिहार के रहने वाले रामशंकर ने बताया कि आज उन्होंने प्रधानमंत्री की मन की बात का 100 प्रसारण नहीं सुना है, लेकिन उन्होंने अपनी बातों में प्रधानमंत्री द्वारा किए गए सभी कामों को सच्चा बताया है. गौरतलब है कि भाजपा ने मन की बात कार्यक्रम के 100वें एपीसोड को सुनने के लिए खास तैयारी की है. कार्यक्रम दिल्ली में 6530 स्थानों पर सुना गया है. इसके साथ ही कई नागरिक संगठन, आरडब्ल्यूए व व्यापारी संगठनों ने भी अपने-अपने माध्यम से विभिन्न स्थानों पर मन की बात कार्यक्रम को सुनने के लिए सार्वजनिक व्यवस्था की.

ये भी पढ़ें:Mann Ki Baat : निर्मला सीतारमण बोलीं- यह प्रेरक व्यक्तियों को दुनिया के सामने लाने का एक माध्यम

प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी ने तीन अक्टूबर, 2014 को पहली बार मन की बात के जरिए राष्ट्र को संबोधित किया था. तब से हर महीने के आखिरी रविवार को नियमित रूप से इसका कार्यक्रम का प्रसारण हो रहा है. पीएम मोदी इस रेडियो कार्यक्रम के जरिए महिलाओं, युवाओं, किसानों के साथ विभिन्न सामाजिक समूहों को संबोधित करते हैं और लोगों से संवाद भी करते हैं.

ये भी पढ़ें:Mann Ki Baat : कौन हैं लक्ष्मण राव इनामदार, जिनका जिक्र पीएम मोदी ने अपने राजनीतिक गुरु के रूप में किया

ABOUT THE AUTHOR

...view details