दिल्ली

delhi

Crime In Delhi: गाड़ियों को पंचर कर लूट करने वाले गैंग को पुलिस ने दबोचा, चोरी का सामान बरामद

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 2, 2023, 12:01 PM IST

दक्षिणी दिल्ली जिला के हौज खास पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. ये सभी लूटपाट और चोरी की घटना को अंजाम देते थे. पुलिस ने इनके कब्जे से एक चोरी का बैग जिसमें, शिकायतकर्ता के पासपोर्ट, अहम दस्तावेज बरामद किए हैं. गिरफ्तार आरोपी पर पहले से ही 9 मामले दर्ज हैं

ठक ठक गिरोह के 4 गिरफ्तार
ठक ठक गिरोह के 4 गिरफ्तार

नई दल्ली :दक्षिणी दिल्ली जिला के हौज खास थाने की पुलिस टीम ने इलाके में लूटपाट और चोरी को अंजाम देने वाले ठक ठक गैंग के चार सदस्य को गिरफ्तार करते हुए कई मामलों का खुलासा किया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ पुलिस ने की इनके कब्जे से एक चोरी का बैग बरामद किया है .जिसमें शिकायतकर्ता के पासपोर्ट, अहम दस्तावेज बरामद किए हैं .गिरफ्तार आरोपी की पहचान रंगनाथन को रूप में हुई जिसके ऊपर 9 आपराधिक मामले पहले से दर्ज हैं.इसके अलावा अन्य तीन आरोपी शिवा, सत्यराज और लोगानदाने के रूप में की. सभी आरोपी तमिलनाडु के अलग-अलग जिलों के रहने वाले बताए जा रहे हैं. दिल्ली में यह गिरोह ठक-ठक गिरोह के नाम से सक्रिय था और चोरी और लूटपाट जैसी घटनाओं को अंजाम देता था.

दक्षिणी दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि 27 सितंबर को हौज खास थाने के स्टाफ एएसआई प्रिंस कुमार, हेड कांस्टेबल कुलदीप, अमित और विशाल क्षेत्र में गश्कत कर रहे थे. तभी साउथ एक्स पार्ट 2 नई दिल्ली में गस्त के दौरान उन्हें गुप्त सूचना मिली कि साउथ एक्स पार्ट वन और दो के पास कुछ लोग संदिग्ध हालत में घूम रहे हैं. जानकारी के बाद पेट्रोलिंग स्टाफ साउथ एक्स पार्ट वन और दो पर पहुंची और मुखबिर की निशानदेही चार व्यक्तियों को पकड़ लिया. पूछताछ के दौरान ये खुलासा हुआ कि बैग उन्होंने कोटला मुबारकपुर इलाके से चुराया था.

पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ कि दो-दो के समूह में यह लोग गिरोह चलते थे और चलती गाड़ियों में डकैती, स्नैचिंग चोरी के लिए घटनाओं को अंजाम देते थे. राहगीरों को लूटने के लिए कभी रेड लाइट पर वहां के पिछले टायरों में पंचर तो कभी गाड़ी को खराब कर देते थे. इसके बाद गिरोह के एक या दो सदस्य चलती हुई गाड़ी के चालक को उसके गाड़ी से धुआं निकलने का संकेत देते थे. जिसके बाद लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देते थे.

ये भी पढें :दिल्ली पुलिस ने संदिग्ध आतंकी शाहनवाज को किया गिरफ्तार, NIA ने रखा था तीन लाख का इनाम

ये भी पढें :दिल्ली में तीन बाइक सवार बदमाशों ने पिस्टल के बल पर लूटे 28 लाख, कलेक्शन एजेंट के रूप में काम करता है पीड़ित

ABOUT THE AUTHOR

...view details